Sunday, March 24, 2024

मुरादाबाद में डूडा में नौकरी के नाम पर ठग लिए 5 लाख, दम्पत्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज

मुरादाबाद । मुरादाबाद के थाना मझोला क्षेत्र निवासी एक युवती ने थाना पुलिस को दी तहरीर में एक दम्पत्ति पर सरकारी नौकरी लगवाने के नाम पर पांच लाख रुपये लेकर हड़पने का आरोप लगाया था। पीड़िता का आरोप है कि उसकी मां जब आरोपितों के घर उसके रुपये वापस मांगने गई तो उसके साथ मारपीट की गई।

इस मामले में थाना पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज नहीं की तो पीड़िता ने न्यायालय का सहारा लिया और धारा 156/3 के तहत वाद दायर किया था। कोर्ट के आदेश से गुरुवार को थाना मझोला पुलिस ने आरोपित दंपति के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

थाना मझोला क्षेत्र के बुद्धि विहार स्थित दोराहे की मढईया निवासी माया पत्नी विजय पाल सिंह के अनुसार खुशहालपुर निवासी विनोद और उसकी पत्नी सीमा के खिलाफ धोखाधड़ी और मारपीट का केस दर्ज कराया है। माया के अनुसार आरोपित दंपति ने उससे कहा कि पांच लाख रुपये देने पर उसकी बेटी स्वाति की नौकरी डूडा आफिस में कंप्यूटर आपरेटर पद पर लगवा देंगे।

14 मार्च 2021 को आरोपित दंपति ने पांच लाख रुपये ले लिए। इसके बाद बेटी को लखनऊ ले गए और वहां उसे फर्जी चयन प्रमाणपत्र दिला दिया। लखनऊ से लौटने के बाद स्वाति जब अपनी मां को लेकर लेकर डूडा ऑफिस में ज्वाइन करने के लिए पहुंची तब पता चला कि उसका लेटर फर्जी है।

नौकरी न लगने पर पीड़ित ने अपनी रकम आरोपितों से वापस मांगी तो वह लोग टालमटोल करने लगे। स्वाति की मां के अनुसार एक दिन वह अपने परिचितों को लेकर आरोपी दंपति के घर रुपये मांगने गई तो आरोपितों ने मारपीट कर दी। जिसके बाद पीड़िता ने थाने में शिकायत की लेकिन सुनवाई नहीं हुई। बाद में कोर्ट में अर्जी लगा दी।

थाना मझोला एसएचओ धनंजय सिंह ने बताया कि कोर्ट के आदेश पर आरोपित दंपति के खिलाफ गुरुवार को एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके अनुसार अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,381FansLike
5,290FollowersFollow
42,017SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय