Thursday, May 9, 2024

अतीक और अशरफ की हत्या के मामले में तीन के खिलाफ FIR दर्ज, इन धाराओं में दर्ज हुआ मुकदमा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

प्रयागराज। माफिया से नेता बने अतीक अहमद और पूर्व विधायक भाई अशरफ की शनिवार की रात हुई हत्या के मामले में शाहगंज थाने में तीन लोगों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

अतीक अहमद और अशरफ को उमेश पाल हत्याकांड में पूछताछ के लिए पुलिस ने 13 अप्रैल से 17 अप्रैल तक पुलिस रिमांड पर लिया गया था। कल रात नियमित जांच के लिए पुलिस की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था में उन्हें काल्विन अस्पताल ले जाया गया था। वहीं पर कुछ मीडियाकर्मियों ने “असद” के सुपुर्द-ए-खाक में शामिल नहीं होने को लेकर सवाल पूछ रहे थे। बता दे कि अतीक अहमद के पुत्र असद को 13 अप्रैल को एसटीएफ के साथ झांसी में हुई मुठभेड़ में मार गिराया गया था। शनिवार को उसे पुश्तैनी कब्रिस्तान कसारी मसारी में दफनाया गया था।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सूत्रों ने बताया कि तीन अन्य लोग भी मीडियाकर्मियों के रूप में वहां पहुंचे थे। उन्होंने दोनों भाइयों के बिल्कुल करीब पहुंच कर कई गोलियां दागी। दोनों की मौके पर ही मौत हो गयी। इस दौरान एक हमलावर लवनीश तिवारी, एक सिपाही और एक मीडियाकर्मी भी घायल हुए। तीनों को अस्पताल ले जाया गया। पुलिस ने तीनों हमलावरों को मौके से गिरफ्तार कर सघन पूछताछ कर रही है।

हमलावरों ने पूछताछ में स्वीकार किया कि उत्तर प्रदेश में बड़ा नाम कमाने के लिए उन्होंने यह अतीक और अशरद की हत्या को अंजाम दिया है। वे मीडियाकर्मी बनकर वहां पहुंचे थे। उन्हें मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया गया था।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि हमलावरोंं में लवनीश तिवारी बांदा जिले के केवतरा क्रासिंग थाना कोतवाली (नगर) का रहने वाला है। अरूण मौर्य कासगंज का रहने वाला बताया गया है जबकि मोहित उर्फ सनी मौर्य हमीरपुर के कुरारा थाना क्षेत्र का निवासी है। इसके खिलाफ कुरारा थाने में गुण्डा एक्ट, आर्मस एक्ट, एनडीपीएस, गैंगस्टर और सीआरपीसी और अन्य के 14 आपराधिक मुकदमें दर्ज हैं।

दर्ज प्राथमिकी के अनुसार, अतीक और अशरफ की हत्या के मामले में तीनो आरोपियों के खिलाफ IPC की धाराओं 302 (हत्या) और 307 (हत्या के प्रयास) के अलावा आयुध अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय