Sunday, September 29, 2024

पुलिस क्वार्टर में आत्महत्या का मामला: पति- प्रेमिका व ससुराल पक्ष के लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

नोएडा । थाना सेक्टर-39 के स्टाफ क्वार्टर में रहने वाली एक महिला द्वारा आत्महत्या करने के मामले में उसके भाई ने उसके पति, पति की प्रेमिका, सास, ससुर और देवर के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने की धारा में मुकदमा दर्ज करवाया है। घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है।
 थाना सेक्टर-39 के प्रभारी निरीक्षक जितेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि उत्तर प्रदेश पुलिस में तैनात महिला कांस्टेबल सोनिया को थाना सेक्टर- 39 के स्टाफ क्वार्टर में मकान आवंटित है। वह विगत वर्ष यहां से ट्रांसफर होकर जनपद मथुरा चली गई। सोनिया के क्वार्टर में उसका देवर देवेंद्र और देवरानी श्रीमती रचना मौजूदा समय में रह रहे थे। श्रीमती रचना ने शनिवार को उक्त स्टाफ क्वार्टर में पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर लिया था। थाना प्रभारी ने बताया कि इस मामले में मृतका के भाई सुनील कुमार ने बीती रात को थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है।
उसका आरोप है कि रचना के पति देवेंद्र के सौम्या नामक एक युवती से अवैध संबंध है। रचना की दो बेटियां है। जिनकी उम्र करीब 9 और 5 वर्ष है। पीड़ित के अनुसार देवेंद्र उसके पिता बृजमोहन शास्त्री, मा बृजलाता, देवर हरेंद्र तथा प्रेमिका सौम्या उसका लगातार उत्पीड़न कर रहे थे। पीड़ित के अनुसार उसकी बहन के ससुराल पक्ष के लोग कहते थे कि तुम्हें लड़का नहीं हुआ है, इसलिए देवेंद्र सौम्या से शादी करेगा। इस बात को लेकर मृतका  काफी मानसिक तनाव में थी।
उन्होंने बताया कि पीड़ित के अनुसार इसी के चलते उसकी बहन ने आत्महत्या किया है। उन्होंने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। उन्होंने बताया कि मृतका के पति देवेंद्र को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय