Tuesday, June 18, 2024

सपा नेता रेवती रमण समेत 50 समर्थकों पर मामला दर्ज,बूथ से कांग्रेसियों को हटाने का किया था विरोध

प्रयागराज। समाजवादी पार्टी (सपा) के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व सांसद रेवती रमण सिंह समेत 50 लोगों के खिलाफ पुलिस ने करेली थाने में चुनाव प्रक्रिया में बाधा पहुंचाने को लेकर मुकदमा दर्ज किया गया है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पुलिस सूत्रों ने करेली थाना के हल्का दरोगा मनीष कुमार राय ने इलाहाबाद सीट से कांग्रेस प्रत्याशी उज्जवल रमण सिंह के पिता रेवती रमण सिंह समेत 50 लोगों के खिलाफ कल देर शाम आईपीसी की धारा 183, 353 और 171 एफ के साथ पीपुल्स रिप्रेजेंटेशन एक्ट की धारा 131 के तहत मुकदमा दर्ज कराया है।

 

 

उन्होंने बताया कि शनिवार को छठवें चरण का मतदान हो रहा था और इसी दौरान रेवती रमण सिंह ने मतदान केन्द्र के पास अपनी गाड़ी लाकर रोक दी। उनके समर्थक वहां पहुंचकर जिंदाबाद-मुर्दाबाद के नारे लगाने लगे। उन्होंने बताया कि चुनाव आयोग का सख्त निर्देश है कि मतदान केन्द्र से 200 मीटर की परिधि में कोई नहीं रहना चाहिए। उन लोगों को बहुत समझाया गया लेकिन कोई बात सुनने को तैयार नहीं था। मजबूरन पुलिस को फिर सभी को वहां से खदेड़ना पड़ा।

 

उन्होंने बताया कि चुनाव आयोग के निर्देश को पालन कराएंगे। उसके आदेश का पालन कराने में यदि कोई अडचन पैदा करेगा तो दिक्कत तो आएगी। श्री रेवती रमण सिंह को मतदान समाप्त होने के बाद जाने दिया गया था। कानूनी प्रक्रिया के तहत चुनाव में बाधा पहुंचाने को लेकर मुकदमा दर्ज कराया गया है। उसकी विवेचना चल रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय