Friday, September 20, 2024

विवादित प्रशिक्षु आईएएस अधिकारी पूजा खेडकर के माता-पिता सहित पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

मुंबई। पुणे ग्रामीण पुलिस ने एक किसान की शिकायत के आधार पर विवादित आईएएस अधिकारी पूजा खेडकर की मां मनोरमा खेडकर, पिता दिलीप खेडकर सहित पांच लोगों पर पिस्तौल दिखा कर किसान को धमकाने के आरोप में मामला दर्ज किया है। इस मामले की छानबीन दौंड पुलिस स्टेशन की टीम कर रही है।

पौंड पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक मनोज यादव के अनुसार सोशल मीडिया पर जारी वीडियो और किसान कुलदीप पासलकर की शिकायत पर शुक्रवार रात मनोरमा खेडकर सहित पांच लोगों के विरुद्ध आईपीसी की धारा 323, 504, 506 के तहत एफआईआर दर्ज की गई। इस मामले में शस्त्र अधिनियम के तहत आरोप भी शामिल किए गए हैं। पुलिस यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि क्या उनके पास आग्नेयास्त्र का लाइसेंस था।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जानकारी के अनुसार विवादित प्रशिक्षु आईएएस अधिकारी पूजा खेडकर के पिता दिलीप खेडकर एक सेवानिवृत्त अधिकारी हैं। उन्होंने पुणे के मुलशी तहसील के धाड़वाली गाँव में जमीन खरीदी थी। इस जमीन के बगल वाले प्लॉट पर खेडकर परिवार कब्जा जमाना चाहता था जबकि किसान इसका विरोध कर रहे थे। उसी समय का यह वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल किया गया है। दो मिनट के वीडियो में पूजा खेडकर की माँ मनोरमा खेडकर अपने सुरक्षा गार्डों के साथ पड़ोसी किसानों के साथ बहस करती दिखाई दे रही हैं। मनोरमा खेडकर को हाथ में पिस्तौल लिए एक आदमी पर चिल्लाते हुए देखा जा सकता है। वह उसके पास जाती है और बंदूक को उसके चेहरे पर लहराती है और फिर उसे अपने हाथ में छिपा लेती है।

पुणे ग्रामीण पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, “हमने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर चल रहे वीडियो का संज्ञान लिया है। तथ्यों का पता लगने के बाद हम जांच शुरू करेंगे। हम जांच करेंगे कि मनोरमा खेडकर के पास बंदूक का लाइसेंस है या नहीं।”

इस घटना के संबंध में किसान कुलदीप पासलकर ने दावा किया कि मनोरमा खेडकर जबरन उनकी जमीन हड़पने की कोशिश कर रही थीं। कुलदीप पासलकर ने आरोप लगाया, “वह अन्य किसानों को भी धमका रही हैं। वह कुछ सुरक्षा गार्डों के साथ मेरे प्लॉट पर आईं और हाथ में बंदूक लेकर हमें धमकाना शुरू कर दिया।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय