Thursday, June 13, 2024

नोएडा में यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर चार के खिलाफ मुकदमा दर्ज, 7273 वाहनों का काटा चालान

नोएडा। नोएडा व ग्रेटर नोएडा क्षेत्र में यातायात पुलिस ने कानून का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी शुरू कर दी है। नियमों को न मानने वाले चार लोगों के खिलाफ ट्रैफिक पुलिस ने विभिन्न थानों में मुकदमा दर्ज करवाया है। जबकि 7273 वाहनों का चालान तथा 31 वाहनों को सीज किया है।

पुलिस उपायुक्त यातायात अनिल कुमार यादव ने बताया कि 25 मई को सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुई, जिसमें एक ट्रक चालक एलिवेटेड रोड पर अट्टा गांव की ओर सेक्टर-60 अंडरपास की तरफ विपरीत दिशा में खतरनाक तरीके से वाहन चलाते हुए जा रहा था। उन्होंने बताया कि वीडियो का संज्ञान लेते हुए जांच की गई तथा अज्ञात ट्रक चालक के खिलाफ थाना सेक्टर-24 में बृहस्पतिवार की रात  को धारा 279 तथा 336 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि यातायात उप निरीक्षक राजवीर सिंह की शिकायत पर घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

उन्होंने बताया कि यातायात पुलिस के निरीक्षक राम सिंह ने थाना एक्सप्रेस वे में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि परी चौक से दिल्ली की तरफ जाते हुए नोएडा एक्सप्रेसवे पर एक कार चालक खतरनाक तरीके से स्टंट कर रहा था। उन्होंने बताया कि निरीक्षक की शिकायत पर पुलिस ने धारा 279 के तहत मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। उक्त वाहन चालक के खिलाफ नगद राशि का चालान भी किया गया है।
डीसीपी ने बताया कि यातायात उप निरीक्षक रामवीर सिंह ने थाना सेक्टर-126 में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि 30 मई को वह शाम के समय महामाया फ्लाईओवर के पास यातायात ड्यूटी में तैनात थे। उप निरीक्षक के अनुसार परी चैक से महामाया फ्लाईओवर की तरफ आने वाले सड़क पर चरखा गोल चक्कर के पास एक ट्रक चालक ने लापरवाही पूर्वक ट्रक चलाते हुए ट्रक को खराब हालत में एक्सप्रेसवे पर छोड़ दिया। जिसकी वजह से करीब 3 किलोमीटर लंबा जाम लग गया। उन्होंने बताया कि ट्रक चालक रमेश के खिलाफ मुकदमा  दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है।
उन्होंने बताया कि थाना एक्सप्रेस में कांस्टेबल मानवेंद्र सिंह ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि प्रिंस यादव नामक युवक गलत दिशा से ट्रैक्टर चलाकर आ रहा था, जब उन्होंने ट्रैक्टर को रोक कर चेक किया तो पता चला कि उसने ट्रैक्टर पर फर्जी नंबर प्लेट लगा रखी है। जो नंबर प्लेट ट्रैक्टर पर लगी है वह एक मोटरसाइकिल की है। उन्होंने बताया कि प्रिंस के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पुलिस में उसे गिरफ्तार कर लिया है।

उन्होंने बताया कि जिले में यातायात व्यवस्था को सुदृढ़ एवं सुचारू बनाये रखने के लिए गोलचक्कर चौक, अट्टापीर चौक, सेक्टर-18, मॉडल टाउन गोलचक्कर सेक्टर-62 व सेक्टर-125 के आस-पास अनाधिकृत रूप से चलने वाले, सार्वजनिक मार्गों पर नो-पार्किग में खडे तथा यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहनों के विरूद्ध विशेष अभियान चलाकर प्रवर्तन की कार्यवाही की गयी। अभियान के अन्तर्गत कुल 22 वाहन टो किये गये, 31 वाहनों के विरूद्ध सीज, 7 वाहनों पर व्हील क्लैम्प लगाने के साथ ही 7273 वाहनों के चालान काटे गए है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
58,054SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय