Monday, May 20, 2024

मुज़फ्फरनगर में सपा प्रत्याशी व बसपा प्रत्याशी के खिलाफ मुकदमा दर्ज

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मीरापुर। मुज़फ्फरनगर में पुलिस ने सपा और बसपा प्रत्याशियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

बिजनौर लोकसभा से सपा प्रत्याशी दीपक सैनी व बसपा प्रत्याशी बिजेन्द्र चौधरी पर प्रशासन के आदेश पर आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का मुकदमा थाना मीरापुर में दर्ज हुआ है। मौके पर पहुंचे एसडीएम जानसठ व एफएसटी टीम के प्रभारी ने दोनों प्रत्याशियों के बेनर उतरवा कर अपने कब्जे में ले लिए हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

बिजनौर लोकसभा सपा गठबंधन से चुनाव लड रहे दीपक सैनी व बसपा से प्रत्याशी बिजेन्द्र चौधरी की किसी व्यक्ति द्वारा आचार संहिता के उल्लंघन करने की सूचना जिला मुख्यालय को दी गई थी। उच्चाधिकारियों के आदेश पर एसडीएम जानसठ सुबोध कुमार व एफएसटी टीम के इंचार्ज अपनी टीम के साथ पहले सपा प्रत्याशी कार्यालय पर पहुंचे और शिकायत की जांच की, तो पाया गया कि कार्यालय पर अनुमति से अधिक प्रचार सामग्री (बेनर व झंडे) लगे मिले। वहीं दोनों अधिकारी टीम के साथ बसपा कार्यालय पहुंचे और शिकायत की जांच में पाया गया कि कार्यालय के बाहर अनुमति से अधिक लम्बाई व चौडाई का फ्लेक्स लगा हुआ है, जो आदर्श आचार संहिता के दायरे  में आते हैं। एसडीएम ने अपनी मौजूदगी में ही दोनों जगह से उतारी गई प्रचार सामग्री एफएसटी टीम के इंचार्ज की सुपुर्दगी में दिला दी।

एसडीएम सुबोध कुमार ने बताया कि दोनों कार्यालयों पर आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन पाया गया है। सपा गठबंधन प्रत्याशी अपने कार्यालय पर तीन झंडे व एक फ्लेक्स मानक के अनुसार लगा सकता है। वहीं बसपा प्रत्याशी अपने कार्यालय पर एक झंडा व मानक के अनुसार एक फ्लेक्स लगा सकते हैं। दोनों कार्यालयों पर आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन पाये जाने के कारण एफएसटी टीम इंचार्ज अनिल कुमार ने दोनों प्रत्याशियों के विरूद्ध थाना मीरापुर पर मुकदमा करा दिया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय