Saturday, September 28, 2024

गाजियाबाद में तिरंगा यात्रा में राष्ट्रीय ध्वज को पैरों से रौंदा, केस दर्ज

गाजियाबाद। 15 अगस्त के अवसर पर हिंडन विहार में निकाली गई तिरंगा रैली में कार के बोनट पर राष्ट्रीय ध्वज को पैरों से रौंदने का मामला सामने आया है। मामले का वीडियो वायरल होने पर अधिकारियों का कहना है कि वीडियो पर संज्ञान लेते हुए राष्ट्र गौरव अपमान निवारण अधिनियम के तहत केस दर्ज कर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।
एसीपी नंदग्राम रवि कुमार सिंह ने बताया कि नंदग्राम थाने में तैनात उपनिरीक्षक राजू तिवारी के पास 19 अगस्त को एक वीडियो प्राप्त हुआ। वीडियो 15 अगस्त को निकली तिरंगा यात्रा का था।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

तिरंगा यात्रा में शामिल एक गाड़ी के बोनट पर राष्ट्रीय ध्वज बिछाया हुआ था। दो व्यक्ति राष्ट्रीय ध्वज को पैरों से रौंद रहे थे। एसीपी नंदग्राम के मुताबिक जांच-पड़ताल करने पर पता चला कि 15 अगस्त को हिंडन विहार में हाजी इमरान के घर से तिरंगा यात्रा निकाली गई थी। तिरंगा यात्रा में कई गाडिय़ां और काफी लोग शामिल थे। एक गाड़ी के बोनट पर बिछे राष्ट्रीय ध्वज को दो लोगों द्वारा पैरों से रौंदा जा रहा था।

 

 

एसीपी का कहना है कि वायरल वीडियो की पुष्टि होते ही उपनिरीक्षक ने नंदग्राम थाने में दो अज्ञात लोगों के खिलाफ राष्ट्र गौरव अपमान निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कराया था। वीडियो की मदद से दोनों आरोपियों की पहचान नगर कोतवाली में दिल्ली गेट के पास जस्सीपुरा निवासी शहजाद और शमशाद के रूप में हुई है। शमशाद मूलरूप से थाना दुबौलिया जिला बस्ती के सिमरा मुस्तहाकम का रहने वाला है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय