Tuesday, July 2, 2024

लखीमपुर खीरी में सरकारी संपत्ति पर नमाज अदा करने पर 28 पर केस दर्ज

लखीमपुर खीरी। लखीमपुर खीरी के काशी राम क्षेत्र में राज्य सरकार की संपत्ति पर कथित तौर पर लाउडस्पीकर लगाने और सामूहिक प्रार्थना करने के लिए पुलिस ने ‘दंगा’ और ‘आपराधिक अतिक्रमण’ के आरोप में 28 व्यक्तियों, जिनमें तीन नामजद और अन्य अज्ञात हैं, पर मामला दर्ज किया गया है। घटना रविवार को हुई।

एफआईआर तब दर्ज की गई, जब बिल्डिंग कॉम्प्लेक्स में नमाज अदा करने वाले लोगों का एक कथित वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया और एक स्थानीय दक्षिणपंथी कार्यकर्ता रामगोपाल पांडे ने सदर कोतवाली पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पुलिस ने एफआईआर में 25 अन्य अज्ञात व्यक्तियों के साथ मोहम्मद आदिल, जुम्मन खान और निशा खान को नामजद किया है और उनके खिलाफ आईपीसी की धारा 447 (आपराधिक अत्याचार), 147 (दंगा) और 298 (जानबूझकर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के इरादे से) लगाई है।

पुलिस ने बताया कि आरोपी फरार हैं।

शिकायतकर्ता रामगोपाल पांडेय के अनुसार, काशीराम कॉलोनी में बच्चों के लिए एक व्यावसायिक स्कूल है जो राज्य द्वारा बनाया गया था। इसमें एक विशेष धर्म के कुछ लोगों द्वारा नमाज अदा करने के लिए अतिक्रमण किया गया था। उन्होंने हमारी धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाई है। हम उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई चाहते हैं।

सर्कल अधिकारी सदर संदीप सिंह ने कहा, हमने वीडियो क्लिप को सत्यापन के लिए एक फोरेंसिक लैब में भेज दिया है और रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं। आरोपियों की पहचान अब तक जुटाए गए सबूतों के आधार पर की जाएगी। उन्हें शामिल होने के लिए नोटिस दिया जाएगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,351FollowersFollow
64,950SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय