Thursday, May 9, 2024

जाति जनगणना श्वेत और हरित क्रांति जैसा बड़ा कदम साबित होगा : राहुल गांधी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

भोपाल। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने वडनगर, बदनावर, सैलाना और रतलाम की जनसभा में बुधवार को कहा कि कांग्रेस के सरकार में आते ही जाति जनगणना कराई जाएगी।

राहुल गांधी ने अपनी ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ की जनसभा में कहा कि हरित क्रांति, श्वेत क्रांति जितना बड़ा कदम है जाति आधारित जनगणना। सरकार में आते ही हम इसे कराएंगे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

बता दें कि ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ ने मध्य प्रदेश में दो मार्च को प्रवेश किया था और बुधवार को राज्य में यात्रा का अंतिम दिन था। सैलाना में रात्रि विश्राम के बाद ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ गुरुवार को राजस्थान में प्रवेश करेगी।

यात्रा के अंतिम दिन राहुल गांधी ने कहा कि इस मानसिकता के लोग आदिवासियों को आदिवासी की बजाय वनवासी कहते हैं, क्योंकि वे यदि आदिवासी कहेंगे तो उन्हें मानना पड़ेगा कि आदिवासी इस देश के असली मालिक हैं और भाजपा यह मानना नहीं चाहती।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने जनसभा में कहा कि आज देश को आवश्यकता है कि सभी एक साथ आएं और इस बात का संकल्प लें कि हमारे जल, जंगल और जमीन का कब्जा नहीं होने देंगे। हम हमारी जमीन नहीं बेचने देंगे। भाजपा सरकार ने 3 लाख से अधिक वन अधिकार पट्टे खारिज किए। एक आदिवासी समाज के व्यक्ति को प्रताड़ित किया गया और शिवराज सिंह चौहान ने उसके पैर धोए, आज पैर धोने की बजाय अछूतपन की मानसिकता मन से हटाने की आवश्यकता है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा कि मध्य प्रदेश में लगातार भर्ती घोटाले हो रहे हैं, जो परीक्षा होती है, उसमें घोटाला हो जाता है, हम विपक्ष की भूमिका निभा रहे हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय