Wednesday, July 24, 2024

नीट मामले में गुजरात के 7 ठिकानों पर सीबीआई की छापेमारी, झारखंड से पत्रकार गिरफ्तार

नई दिल्ली। नीट पेपर लीक मामले को लेकर सीबीआई की टीम एक्शन मोड में है। एक के बाद एक ताबड़तोड़ छापेमारी की जा रही है। मामले की जांच के लिए शनिवार को सीबीआई की टीम गुजरात के अलग-अलग ठिकानों पर छापेमारी के लिए पहुंची। सूत्रों के मुताबिक सीबीआई के अधिकारियों ने गुजरात के गोधरा, खेड़ा, अहमादाबाद और आणंद के कुल सात ठिकानों पर छापेमारी की है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

बताया जा रहा है कि पेपर लीक केस की जांच के दौरान कुछ इलेक्ट्रॉनिक सबूत हाथ लगे हैं। साथ ही गुजरात में संदिग्धों के होने की सूचना भी प्राप्त हुई है। सीबीआई ने इस मामले में झारखंड के हजारीबाग से एक पत्रकार जमालुद्दीन को भी गिरफ्तार किया है।

 

जानकारी के मुताबिक पेपर लीक में उसके भी शामिल होने के सबूत सीबीआई अधिकारियों को मिले हैं। दरअसल, बिहार की आर्थिक अपराध शाखा ने जांच के दौरान ओएसिस स्कूल के प्रिंसिपल और वाइस-प्रिंसिपल के शामिल होने की पुष्टि की थी। इसके बाद सीबीआई की टीम ने प्रिंसिपल एहसान-उल-हक और वाइस प्रिंसिपल इम्तियाज को गिरफ्तार कर लिया था। पूछताछ और कॉल डिटेल्स के आधार पर पता चला कि पत्रकार जमालुद्दीन लगातार प्रिंसिपल और वाइस-प्रिंसिपल के संपर्क में था।

 

 

जानकारी के अनुसार पेपर लीक मामले में वो दोनों की सहायता कर रहा था। गौरतलब है कि नीट मामले के तार बिहार, झारखंड, महाराष्ट्र और गुजरात से जुड़े मिले हैं। कई आरोपियों की गिरफ्तारी भी हो चुकी है। ईओयू टीम की रिपोर्ट के बाद केंद्र सरकार ने इस मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी है, जिस पर कार्रवाई जारी है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,348FollowersFollow
70,109SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय