Tuesday, July 23, 2024

महाराष्ट्र में वरिष्ठ नागरिकों के लिए तीर्थ दर्शन योजना शुरू करेंगे – मुख्यमंत्री शिंदे

मुंबई। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने शनिवार को विधानसभा में कहा कि राज्य के वरिष्ठ नागरिकों के लिए मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना शुरू की जाएगी। इस योजना के लिए नियमावली तैयार करने के बाद इसके लिए अलग से निधि आवंटित की जाएगी।

मुख्यमंत्री ने विधानसभा में कहा कि वरिष्ठ नागरिकों को तीर्थयात्रा की इच्छा रहती है। बहुत से लोग जो समर्थ रहते हैं, उनके लिए यह मुश्किल नहीं रहता है। सूबे में ऐसे भी बहुत से लोग हैं, जो आर्थिक अड़चन की वजह से तीर्थयात्रा नहीं कर पाते हैं। इसीलिए राज्य सरकार ने इस योजना की घोषणा की है। इस योजना के माध्यम से वरिष्ठ नागरिकों को तीर्थ स्थलों के दर्शन कराये जायेंगे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

विधानसभा में शिंदे समूह के विधायक प्रताप सरनाईक ने ध्यानाकर्षण प्रस्ताव के माध्यम से यह प्रस्ताव लाया था। इस प्रस्ताव के माध्यम से प्रताप सरनाईक ने वरिष्ठ नागरिकों के लिए मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना शुरु करने की मांग की थी। इसी प्रस्ताव का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने बजट में किसानों, मजदूरों, श्रमिकों, कामगारों, महिलाओं, युवाओं के लिए कई प्रावधान किए गए हैं। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि वरिष्ठ नागरिकों के लिए तीर्थ स्थलों की यात्रा को आसान बनाने के लिए मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना शुरू की जा रही है। इस योजना को क्रमिक आधार पर ऑनलाइन आवेदन मंगाकर लागू किया जाएगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,348FollowersFollow
70,109SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय