Tuesday, September 17, 2024

झांसी में फर्जीवाड़े के मास्टरमाइंड फरार हिस्ट्रीशीटर हरेंद्र मसीह की संपत्ति होगी कुर्क

झांसी। करोड़ों की जमीन पर कब्जा करने वाले हिस्ट्रीशीटर हरेंद्र मसीह और उसके गुर्गों की संपत्ति कुर्क की जाएगी। रविवार को नवाबाद पुलिस ने धारा 82 के तहत कार्रवाई करते हुए हरेंद्र मसीह के घर के बाहर नोटिस चस्पा कर दी। नियत समय तक हाजिर न होने पर उसकी संपत्ति कुर्क की जाएगी। फर्जीवाड़े के मसीहा के अन्य सहयोगियों की भी पुलिस जल्द खबर ले सकती है।

झोकनबाग में क्रिश्चियन अस्पताल की करोड़ों रुपये की जमीन कब्जाने के आरोप में नवाबाद थाने में हिस्ट्रीशीटर हरेंद्र मसीह, कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष बलवान यादव समेत सात के खिलाफ अमेरिकन संस्था इंटरनेशनल की ओर से रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। इसके बाद से पुलिस उसे तलाशने में जुटी है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

हरेंद्र के खिलाफ पहले से ही कोर्ट से वारंट जारी है लेकिन वह हाजिर नहीं हो रहा। उसे पकड़ने के लिए पुलिस ने कई बार दबिश दी लेकिन वह हाथ नहीं आ रहा। कानपुर पुलिस भी उसे कई महीनों से तलाश रही है। लगातार पुलिस को चकमा दे रहे फर्जीबाड़े का मसीहा कहा जाने वाले हरेंद्र मसीह के खिलाफ अब पुलिस कुर्की की तैयारी में है।

रविवार को पुलिस ने झोकनबाग स्थित उसके घर के बाहर धारा 82 की नोटिस चस्पा कर दी। उसे फरार घोषित कर दिया गया। इस मामले में हरेंद्र समेत कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष बलवान यादव, होटल कारोबारी सुरेंद्र विक्रम सिंह, नवल यादव, नरेंद्र कुमार, धर्मेंद्र चौहान भी नामजद हैं।

एसपी सिटी ज्ञानेंद्र सिंह के मुताबिक आरोपी के हाजिर न होने पर आगे कुर्की की कार्रवाई की जाएगी। सहयोगियों पर भी शिकंजा कसने की तैयारी है। बताया यह भी जा रहा है कि पुलिस जुगाड़ लगाते घूम रहे सहयोगियों की भी पूरी कर्मकुंडली खंगालने में जुटी है। यही नहीं कानपुर की तर्ज पर यहां पर आरोपितों से जुड़े लोगों के सहयोगियों की सूची तैयार हो रही है। जल्द ही पुलिस व प्रशासन एक्शन मोड में आ सकता है।

कानपुर कमिश्नरेट पुलिस ने हरेन्द्र मसीह पर घाेषित किया इनाम

जालसाजी में माहिर हरेंद्र मसीह का नेटवर्क झांसी समेत आसपास के कई जनपदाें व राज्याें तक फैला है। बीते दिनाें में कानपुर में भी करीब 1100 कराेड़ की जमीन काे बेचने के षड्यंत्र में उसका नाम सामने आया है। इस प्रकरण में कानपुर कमिश्नरेट ने बड़ी कार्रवाई की है। कानपुर की काेतवाली थाना पुलिस ने हरेन्द्र मसीह पर दर्ज मुकदमे में जांच पड़ताल करते हुए 25 हजार का इनाम भी घाेषित किया है। वहीं कई अन्य लाेगाें के खिलाफ भी पुलिस कठाेर कार्रवाई की जा रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय