Monday, April 29, 2024

सीबीएसई हाईस्कूल की परीक्षा समाप्त, छात्र-छात्राओं में खुशी की लहर, मैथेमेटिक्स का था लास्ट पेपर

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मुजफ्फरनगर। सीबीएसई हाईस्कूल की परीक्षा समाप्त होने पर आज छात्र-छात्राओं में खुशी की लहर दौड़ गई है। आज लास्ट पेपर मैथेमेटिक्स का था, पेपर अच्छा जाने पर बच्चों को अलग से खुशी थी और पेपर समाप्त होने पर परीक्षा केंद्र से बाहर निकल कर छात्र छात्राओं ने अगली कक्षाओं में प्रवेश को लेकर उत्साहित होते हुए अपने साथियों से चर्चा की। सरकूलर रोड पर जेवी पब्लिक स्कूल में डीएस पब्लिक स्कूल की छात्राओं का सेंटर लगा हुआ था।

डीएस पब्लिक स्कूल की छात्रा भूमि चौधरी ने परीक्षा समाप्त होने पर खुशी जाहिर करते हुए अगली कक्षा में प्रवेश को लेकर उत्साह दिखाया। भूमि चौधरी का सपना आईएएस अधिकारी बनना है और उसी के अनुरूप आगे की तैयारी शुरू कर दी गई है। एक अन्य छात्रा प्राची रमन का लक्ष्य डाक्टर बनना है और उसी के अनुरूप आगे की तैयारी शुरू कर दी गई है। इसी प्रकार भूमि चौधरी, खुशी सिंह, ईशा चौधरी, वर्णिका बालियान, खुशबू शर्मा, कनिष्का भारद्वाज, प्राची रमन, तनुप्रिया त्यागी, स्नेहा मलिक ने भी परीक्षा समाप्त होने पर खुशी जाहिर की है।गोल्डन पब्लिक स्कूल का सैंटर जीसी पब्लिक स्कूल कूकड़ा में लगा हुआ है। स्कूल प्रबंधक और स्टाफ का भी अच्छी पढ़ाई कराने और पेपर में सहयोग करने के लिए छात्र छात्राओं व परिजनों ने धन्यवाद दिया है।सीबीएसई बोर्ड परीक्षा का आज समापन हो गया है।

सीबीएसई बोर्ड परीक्षा के समापन पर छात्र एवं छात्राओं में खुशी की लहर दौड़ गई है। वहीं छात्र-छात्राओं में अगली कक्षा में प्रवेश लेने के लिए काफी उत्साह नजर आ रहा है। जैसे ही सीबीएसई बोर्ड परीक्षा का आखिरी पेपर छूटा उसी समय परीक्षा केंद्रों के बाहर खड़े होकर सभी छात्र छात्राएं आपस में पेपर को लेकर डिस्कस करते नजर आए। वही एक दूसरे को अगली कक्षा में प्रवेश लेने के लिए बधाई देते भी नजर आए। सीबीएसई बोर्ड परीक्षा को संपन्न कराने के लिए पुख्ता इंतजाम किए गए थे सीबीएसई बोर्ड परीक्षा शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो गई है। मंगलवार को सीबीएसई की हाई स्कूल की बोर्ड परीक्षा का मैथमेटिक्स का आखिरी पेपर रहा जो छात्र छात्राओं द्वारा पेपर में दिए गए सभी सवालों को आसानी से सरल कर दिया गया। डीएस पब्लिक स्कूल का सेंटर जेवी पब्लिक स्कूल में लगा हुआ था, जहां आखिरी पेपर खत्म होने के बाद स्कूल के बाहर खड़े होकर एक दूसरे से बातचीत करते व पेपर में आए सवालों को लेकर चर्चा करते एवं एक दूसरे को अगली कक्षा में प्रवेश लेने के लिए बधाई देते नजर आए। इस दौरान भूमि चौधरी से रॉयल बुलेटिन के

संवाददाता की हुई खास बातचीत में बताया गया कि सीबीएसई बोर्ड की हाई स्कूल की परीक्षा में 90 प्रतिशत से अधिक नंबर आने की संभावना है। उन्होंने बताया कि बोर्ड परीक्षा को लेकर वह काफी चिंतित रहते थी और दिन रात एक कर कड़ी मेहनत कर परीक्षा दी गई एवं 90 प्रतिशत से अधिक अंकों के साथ दसवी कक्षा पास करने की बात कही है। वही खुशी सिंह ने बताया कि मंगलवार को हुई मैथमेटिक्स की आखिरी परीक्षा में उनकी परीक्षा बहुत ही अच्छी रही और उनके द्वारा सभी प्रश्नों को समय रहते हल कर दिया गया।

उन्होंने बताया कि उनको करीब 95% अंक मिलने की संभावना है। उन्होंने अपना सपना आईएएस अधिकारी बनना है। इसके अलावा वर्णिका बालियान, खुशबू शर्मा, कनिष्का भारद्वाज, प्राची रमन, तनु प्रिया त्यागी एवं स्नेहा मलिक ने संयुक्त रूप से कहा कि उनके द्वारा बोर्ड परीक्षाओं को सीरियस लेते हुए पढ़ाई की गई एवं प्रदेश में अपने कॉलेज एवं अभिभावकों व अध्यापकों का गौरव से नाम ऊंचा करने के लिए वह 99% अंकों के साथ अव्वल रहने की बात कही है। उनका कहना है कि जिस प्रकार से उनके अभिभावकों एवं अध्यापकों द्वारा बोर्ड परीक्षाओं को लेकर तैयारियां कराने का प्रयास किया गया है, ठीक उसी प्रकार से उनकी मेहनत को हम जाया न करते हुए परीक्षा में दिन रात मेहनत करते हुए 99% अंकों के साथ परीक्षा उत्तीर्ण कर प्रदेश में टॉप करेंगे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय