Saturday, May 11, 2024

नोएडा प्राधिकरण के सीईओ ने साफ-सफाई न होने पर कंपनियों पर लगाया 6 लाख का जुर्माना, 1 कंपनी हुई ब्लैक लिस्टेड

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। नोएडा प्राधिकरण के सीईओ लोकेश एम. ने जन स्वास्थ्य विभाग के साथ मिलकर शहर में साफ-सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया। वह सबसे पहले सेक्टर 122 में एमपी 3 मार्ग पहुंचे, जहां सर्विस रोड पर नियमित सफाई नहीं दिख रही थी। ऐसे में लायन सर्विसेज पर 2 लाख का जुर्माना लगाते हुए उसे ब्लैक लिस्टेड कर दिया गया है।

सीईओ ने इसके बाद सीएनजी पंप से सेक्टर-72 को जाने वाले मुख्य नाले की साफ-सफाई का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान नाले में कचरे तैरते हुए पाए गए, यानी नियमित सफाई होती नहीं पाई गई।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सीईओ के निर्देश पर बीएन इन्फ्रास्ट्रक्चर पर दो लाख का जुर्माना और उसे काली सूची में डालने के लिए कहा गया है। इसी मामले में श्रम आपूर्ति सुपरवाइज़र लक्ष्मी का 2 दिन का वेतन रोकने, विकास शर्मा अवर अभियंता, सुशील कुमार सहायक परियोजना अभियंता जन स्वास्थ्य सेकेंड को चेतावनी जारी करने के निर्देश दिए गए हैं।

सेक्टर-122 में ही 5 फीसदी पॉकेट के समाने ग्रीन बेल्ट की चारदीवारी कई स्थानों पर टूटी थी, जिसकी मरम्मत के निर्देश दिए गए हैं। सेक्टर-5 हरौला में फायर स्टेशन के सामने मुख्य नाले का निरीक्षण किया गया। इस दौरान सुपर सरकार मिशन के द्वारा सफाई का कार्य होता मिला। लेकिन गांव के अंदर की नालियों में ओवरफ्लो और कचरे तैरते हुए पाए गए। इसके तहत श्रम आपूर्ति सुपरवाइज़र कौशल कुमार का 2 दिन का वेतन रोकने स्वास्थ्य निरीक्षक गोपाल कृष्ण शर्मा व सहायक परियोजना अभियंता अरुण कुमार को चेतावनी जारी की गई है।

जोनल मार्ग पंच पर, प्लाट संख्या 109 पर भी सेक्टर-2 के साथ वर्क सर्कल-1 के द्वारा कराया जा रहा है। आरसीसी नाली का निर्माण कार्य प्रगति पर पाया गया। इसमें ठेकेदार द्वारा आरसीसी शटरिंग पानी के अंदर ही की जा रही थी। नाली से पानी को बिना साफ किया ही निर्माण कार्य कराया जा रहा था। ऐसे में ठेकेदार कंपनी मेसर्स गुप्ता इंजीनियर पर 2 लाख की पेनाल्टी लगई गई और उसे ब्लैक लिस्ट करने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही अवर अभियंता सुंदरलाल पारसनाथ सोनकर प्रबंधक को चेतावनी जारी की गई है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय