Thursday, September 19, 2024

यूपी के चंदन यादव और नासिक की रवीना गायकवाड़ ने पुरुष और महिला वर्ग का खिताब जीता

मुंबई। उत्तर प्रदेश के बडोही जिले के कॉलेज छात्र चंदन यादव और महाराष्ट्र के नासिक की किशोरी रवीना गायकवाड़ ने रविवार सुबह यहां 8वीं एजेस फेडरल लाइफ इंश्योरेंस मुंबई हाफ मैराथन 2024 में क्रमशः पुरुष और महिला खिताब जीते। 21 वर्षीय अनुभवी यादव, जिनके नाम कई पोडियम फिनिश हैं, ने फिनिश लाइन से लगभग आधा किलोमीटर पहले पैक से आगे बढ़ने के बाद 1:11.01 मिनट में फिनिश लाइन पार की। नीतीश कुमार 1:11.54 मिनट के साथ दूसरे स्थान पर रहे जबकि पीयूष मसाने ने 1:13.20 मिनट का समय लेकर तीसरा स्थान हासिल किया।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

महिलाओं की दौड़ में, 19 वर्षीय रवीना ने हाफ मैराथन में अपना पदार्पण यादगार बनाते हुए 1:27.43 मिनट में आसान अंतर से जीत हासिल की। वह सेनिट लेशार्ज (1:29.41) से लगभग दो मिनट आगे रहीं, जबकि रुक्मणी भौरे ने 1:31.23 मिनट के साथ कांस्य पदक जीता। हाल ही में एथलेटिक्स में उतरने के बाद चुस्त रवीना ने इस प्रतियोगिता के लिए केवल तीन महीने का प्रशिक्षण लिया था।

 

 

क्रिकेट आइकन और एजेस फेडरल लाइफ इंश्योरेंस के ब्रांड एंबेसडर सचिन तेंदुलकर से विजेता का चेक और पदक प्राप्त करने के बाद उत्साहित चंदन यादव ने कहा, “मैंने इस जीत के लिए कड़ी मेहनत की और अपने ब्रेकअवे को पूर्णता के साथ पूरा किया।” पुरुषों की 10 किमी दौड़ में, युवराज यादव ने 31.50 मिनट में दौड़ पूरी की, जबकि मनीष कुमार नायक ने 32.14 में रजत और अमित माली ने 33.25 में कांस्य पदक जीता। महिला वर्ग में सोनाली देसाई ने लगातार दूसरे साल 39.47 मिनट का समय लेकर जीत की राह पर वापसी की, जबकि दिव्या पिंगले ने 41.50 मिनट के साथ दूसरा और रजनी त्यागी ने 43.52 मिनट का समय लेकर तीसरा स्थान हासिल किया।

 

 

एनईबी स्पोर्ट्स द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में 20,000 से अधिक धावकों ने हिस्सा लिया। दौड़ बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स के जियो गार्डन में शुरू और समाप्त हुई। धावकों ने चार दौड़ श्रेणियों – 21के, 10के, 5के और 3के पारिवारिक दौड़ और 1,000 से अधिक स्कूली बच्चों के लिए एक विशेष दौड़ में प्रतिस्पर्धा की। इस मैदान में नेत्रहीन और विकलांग धावकों के अलावा भारतीय नौसेना के 1,500 से अधिक एथलीट शामिल थे। सचिन तेंदुलकर ने आयोजन में व्याप्त ऊर्जावान और रोमांचक माहौल और महिला धावकों की भागीदारी में वृद्धि के बारे में गर्मजोशी से बात की।

 

 

उन्होंने कहा,”भारतीय होने के नाते, हम खेल से प्यार करते हैं, लेकिन अब समय आ गया है कि हम अपने मानसिक और शारीरिक लाभ के लिए विभिन्न खेलों में भाग लेकर खेल को जीवन के एक तरीके के रूप में अपनाएं। भारत भर में मैराथन के साथ हमारी साझेदारी ने सफलता हासिल की है। मैं मुंबईकरों को सुबह जल्दी उठते हुए देखकर रोमांचित था। न केवल दौड़ने के लिए, बल्कि प्रतिभागियों का उत्साह बढ़ाने के लिए भी, उन धावकों को बधाई जिन्होंने दूरी पूरी की और उन सभी को जिन्होंने छोटी दौड़ में भाग लिया, आइए खेल को अपनी जीवनशैली के रूप में अपनाते रहें!”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय