Saturday, September 21, 2024

गाजियाबाद: पीएम आवास योजना के बदले नियम, अब कार वाले भी होंगे योजना के हकदार

गाजियाबाद। पीएम आवास योजना ग्रामीण के तहत सर्वेक्षण कराकर नए पात्र लाभार्थियों की सूची तैयार की जाएगी। इसके लिए जल्द ही सर्वे शुरू कराया जाएगा। इसके संबंध में शुक्रवार को जिलाधिकारी ने विकास भवन में जानकारी दी।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह ने प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के वित्तीय वर्ष 2024-25 से वर्ष 2028-29 के पात्रता-अपात्रता और चयन की प्रक्रिया के बारे में बताया। पहले जहां दोपहिया, तीन पहिया और चार पहिया वाहन स्वामी इस योजना के पात्र नहीं थे, उन्हें इस बार अपात्रता की सूची से बाहर कर दिया गया है। सीडीओ अभिनव गोपाल ने बताया कि इसका सर्वे कराया जाएगा। सर्वेक्षणकर्ता ग्राम पंचायत सचिव होंगे। वहीं, पात्रता-अपात्रता की जानकारी सार्वजनिक स्थल पर सूची बनाकर चस्पा करनी होगी। घर-घर जाकर ग्राम सचिव पात्र लाभार्थी को ढूंढेगें।

 

 

उन्होंने एक हफ्ते के अंदर विकास खंड स्तर पर जागरूकता बैठक कराने के भी निर्देश दिए। बताया कि आवास के लिए एक लाख 20 हजार की राशि तीन किस्तों में दी जाएगी। जिसमें पहली किस्त 40 हजार, दूसरी किस्त 70 हजार और तीसरी किस्त 10 हजार रुपये की होगी। वहीं, छूटे हुए पात्र लाभार्थियों को सर्वेक्षण में सम्मिलित करने का उत्तरदायित्व संबंधित ग्राम पंचायत सचिव का होगा। इस दौरान जिला विकास अधिकारी प्रज्ञा श्रीवास्तव सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय