Friday, September 20, 2024

उत्तराखंड पब्लिक स्कूल से लापता छात्रों के सकुशल मिलने पर पुलिस की हुई प्रशंसा,सीपी ने टीम को दिए 20 हजार का इनाम

नोएडा। थाना सेक्टर-58 क्षेत्र के सेक्टर-55 स्थित उत्तराखंड पब्लिक स्कूल से लापता हुए दो छात्रों को नोएडा पुलिस ने दिल्ली से सकुशल तलाश कर परिजनों को सौंप दिया है। बताया जाता है कि दोनों बच्चे पढ़ाई में कमजोर थे। उनका परीक्षा में नंबर काम आया था। इस वजह से दोनों परेशान होकर स्कूल से भाग गए थे।
वहीं बच्चों को सकुशल तलाश करने पर बच्चों के परिजनों ने पुलिस आयुक्त कार्यालय सेक्टर-108 जाकर पुलिस कमिश्नर व अन्य पुलिस के उच्चाधिकारियों सहित पूरी पुलिस टीम को सम्मानित किया। इसके अलावा पुलिस कमिश्नर ने बच्चों को सकुशल तलाश करने वाली पुलिस टीम को 20 हजार रूपये के पुरस्कार से पुरस्कृत किया है।
थाना सेक्टर-58 के प्रभारी निरीक्षक अमित कुमार ने बताया कि 5 सितंबर को 2 छात्र  जिनका नाम आर्यन पुत्र हरिश्चंद्र चैरसिया निवासी सरस्वती विहार खोड़ा कॉलोनी उम्र 13 वर्ष और नैतिक ध्यानी पुत्र राजेंद्र ध्यानी निवासी गंगा विहार खोड़ा कॉलोनी उम्र 13 वर्ष जो कि उत्तराखंड पब्लिक स्कूल सेक्टर-55 में पढ़ने गए थे, वहां से घर वापस नहीं लौटे। स्कूल में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज देखने पर दोनों बच्चे स्कूल के पीछे वाले गेट से अकेले जाते हुए दिखाई दे रहे थे।
थाना प्रभारी ने बताया कि बच्चों की तलाश में 2 टीमें लगाई गई थी। करीब 500 सीसीटीवी कैमरों की फुटेज देखने के बाद बच्चों को अथक प्रयास व परिश्रम करते हुए सकुशल आनंद विहार रेलवे स्टेशन से तलाश कर लिया गया। उन्होंने बताया कि जांच के दौरान पता चला कि बच्चे पढ़ने में कमजोर थे। परीक्षा में दोनों फेल हो गए थे। उन्हें अपने अभिभावकों से मार्कशीट पर साइन करवा कर लाना था। इस बात से दोनों बच्चे तनाव में थे।
वहीं दूसरी तरफ गुमशुदा दोनों बच्चों को सकुशल तलाश करने पर बच्चे के परिजनों ने पुलिस आयुक्त कार्यालय सेक्टर-108 पर जाकर पुलिस कमिश्नर व अन्य पुलिस उच्चाधिकारी सहित पूरी पुलिस टीम को सम्मानित किया एवं प्रशंसा करते हुए सभी का आभार व्यक्त किया गया।
पुलिस कमिश्नर ने भी बच्चों को सकुशल तलाश करने वाली पुलिस टीम को 20 हजार रूपये के पुरस्कार से पुरस्कृत किया है। बच्चों की शीध्रता से तलाश करने पर नोएडा वासियों ने पुलिस कमिश्नरेट गौतमबुद्धनगर की प्रशंसा की है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय