Thursday, May 16, 2024

सपा विधायक इरफान सोलंकी समेत सात आरोपितों की दाखिल हुई चार्जशीट, 100 करोड़ की सम्पत्ति हुई जब्त

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

कानपुर। गैंगस्टर मामले में सपा विधायक इरफान सोलंकी समेत सात आरोपितों के खिलाफ पुलिस ने शुक्रवार को एमपी-एमएलए कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी। पुलिस ने 750 पन्नों की चार्जशीट बनाई है। सपा विधायक को छोड़कर सभी आरोपित कोर्ट में मौजूद रहें। वहीं, सपा विधायक की पेशी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये हुई। पुलिस ने इन सभी आरोपितों की अब तक सौ करोड़ से अधिक की संपत्ति जब्त की है।

जेल में बंद सपा विधायक इरफान सोलंकी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। शुक्रवार को पुलिस ने गैंगस्टर मामले में एमपी-एमएलए की कोर्ट में न्यायाधीश सत्येंद्र नाथ त्रिपाठी के समक्ष चार्जशीट दाखिल कर दी। न्यायाधीश ने दाखिल आरोप पत्र का संज्ञान भी ले लिया है। मामले की सुनवाई के लिए तीन अगस्त की तारीख नियत की है। ऐसे में अब इस मुकदमें में भी कार्रवाई शुरू हो जाएगी। इस मामले में पहले गैंग चार्ट के आधार पर पांच आरोपी थे लेकिन विवेचना के दौरान एजाज और मुरसलीन के नाम भी सामने आने पर पूरक गैंग चार्ट के आधार पर इन्हें भी मुकदमें में आरोपी बनाकर कुल सात आरोपितों के खिलाफ चार्जशीट कोर्ट में दाखिल कर दी गई। कोर्ट ने आरोप पत्र का संज्ञान भी ले लिया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

एडीजीसी भास्कर मिश्रा ने बताया कि कोर्ट में 750 पन्नों की चार्जशीट दाखिल हुई है। इसमें इरफान सोलंकी, रिजवान सोलंकी, मोहम्मद शरीफ, शौकत अली, इसराइल आटे वाला, मुरसलीन खान और एजाज उर्फ अज्जन को आरोपित बनाया गया है। सभी सात अभियुक्तों को आरोप पत्र की नकलें भी दे दी गई हैं। सपा विधायक को छोड़कर सभी आरोपित कोर्ट में मौजूद रहे तो वहीं महाराजगंज जेल में बंद विधायक की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से पेशी हुई। इरफान के कहने पर चार्जशीट की प्रति उनके अधिवक्ता शिवाकांत दीक्षित को दे दी गई है। बताया कि सभी सातों आरोपितों की अब तक कुल 100 करोड़ की संपत्ति जब्त की जा चुकी है। बाकी संपत्तियों की जांच अभी जारी है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय