Thursday, May 9, 2024

मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने आयुष्मान भव: स्वास्थ्य मेले का किया निरीक्षण

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. महावीर सिंह फौजदार द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खतौली में आयुष्मान भव: स्वास्थ्य मेंले का निरीक्षण किया गया। मेले में चिकित्सकों एवं और अन्य कर्मचारियों के द्वारा आम जनमानस को चिकित्सकीय परामर्श, उपचार एवं निशुल्क दवाइयां प्राप्त कराई जा रही थी।

उन्होंने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी चिकित्सा अधीक्षक डॉ. अवनीश कुमार एवं अन्य चिकित्सा अधिकारियों व कर्मचारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि जनमानस को पूर्ण मनोयोग के साथ स्वास्थ्य सेवाएं सहज रूप से उपलब्ध कराएं तथा उन्हें गुणवत्ता पूर्वक चिकित्सा के परामर्श भी देते रहें। उन्होंने चिकित्सा अधीक्षक को निर्देशित करते हुए कहा कि वह आयुष्मान भव: मेले का अधिक से अधिक प्रचार-प्रसार करें, जिससे अधिकतम जनमानस इन मेलों का लाभ उठा सकें।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने मेले में आयुष्मान भारत गोल्डन कार्ड योजना के लाभार्थियों से भी बातचीत की तथा उन्हें 5 लाख रुपए तक के मिलने वाले आयुष्मान भारत योजना के लाभ के बारे में समझाया।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर महावीर सिंह फौजदार के द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खतौली परिसर में निर्माणाधीन 50 शैय्या अस्पताल भवन तथा ब्लॉक पब्लिक हेल्थ यूनिट भवन का भी निरीक्षण किया गया तथा हॉस्पिटल निर्माण करने वाली कार्यदायी संस्था को निर्माण कार्य को शीघ्र व गुणवत्ता पूर्वक कार्य पूर्ण करने के लिए निर्देशित किया तथा भवन में आपातकालीन निकास, सेप्टिक टैंक, रैंप आदि की स्थिति में बेहतर तरीके से कार्य पूर्ण करने हेतु सुझाव भी दिए गए।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर महावीर सिंह फौजदार द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर अवनीश कुमार को निर्देशित किया कि वह निर्माण कार्यों की साप्ताहिक रूप से समीक्षा करें, जिससे कि 31 दिसंबर से पहले समस्त निर्माण कार्य को पूर्ण कराया जा सके।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खतौली परिसर में चिकित्सा अधिकारियों एवं कर्मचारियों के आवास भवन में नवीनीकरण के कार्य की प्रगति की समीक्षा करते हुए विभागीय अभियंता को कार्यों को बेहतर तथा गुणवत्तापूर्वक पूर्ण करने के लिए भी निर्देशित किया गया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय