Saturday, May 18, 2024

मुख्यमंत्री योगी ने दिवाली पर मुफ्त गैस सिलेण्डर रिफिल अभियान का किया शुभारम्भ

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को यहां लोकभवन में प्रदेश के एक करोड़ 75 लाख पात्र परिवारों को नि:शुल्क रसोई गैस सिलेण्डर रिफिल वितरण अभियान का शुभारम्भ किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों के शुख समृद्धि की कामना की है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अकेले यूपी में उज्ज्वला योजना के तहत एक करोड़ 75 लाख गैस कनेक्शन दिया गया है। अभी हाल ही में प्रधानमंत्री ने 300 रुपये की सब्सिडी दी है। कोरोना काल में मुफ्त गैस सिलेण्डर दिए गए। यह सौगात अलग से है। 2014 के पहले गैस सिलेण्डर लेने में बहुत कठिनाई होती थी। बेटी विवाह हो या कोई त्योहार। गैस खत्म होने पर जल्दी मिलता नहीं था। लाइन लगानी पड़ती थी। कई बार पुलिस लाठियां भांजती थी। आज किसी को सिलेण्डर के लिए लाइन नहीं लगानी पड़ती। यह सुविधा के साथ स्वास्थ्य के लिए भी बेहतर है। आंख और फेफड़, दोनों ही ठीक रहेंगे। भाजपा ने विधान सभा चुनाव में सरकार बनने पर दिवाली और होली में मुफ्त सिलेण्डर देने का वादा किया था। आज वह घड़ी आ गयी है। आज उसे हम पूरा कर रहे हैं। इसका लाभ लेने के लिए अपने कनेक्शन को आधार से लिंक करना होगा। उन्हें ही लाभ मिलेगा। उप्र में अब तक 54 लाख लोगों ने आधार से लिंक किया है। उन्हें लाभ मिल रहा है। होली में भी एक सिलेण्डर भराया जाएगा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उल्लेखनीय है कि भारतीय जनता पार्टी ने 2022 के विधान सभा चुनावों के दौरान सरकार बनने पर होली और दिवाली के अवसर पर उज्ज्वला गैस कनेक्शन धारकों को एक-एक सिलेण्डर भराने का वादा किया था। उसी के तहत योगी सरकार ने नि:शुल्क रसोई गैस सिलेण्डर रिफिल वितरण अभियान का शुभारम्भ किया।

इस मौके पर केन्द्रीय राज्य मंत्री कौशल किशोर, लखनऊ की महापौर सुषमा खर्कवाल, विधायक योगेश शुक्ल, डॉ. नीरज बोरा, मुकेश शर्मा, लालजी निर्मल और मुख्य सचिव दुर्गाशंकर मिश्र समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय