Sunday, April 28, 2024

बच्चे का पालन-पोषण 18 साल की प्रॉम्प्ट इंजीनियरिंग के समान : एलन मस्क

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्क ने बुधवार को कहा कि एक बच्चे का पालन-पोषण करना प्रॉम्प्ट इंजीनियरिंग के समान है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

एलन मस्क ने एक्स डॉट कॉम पर एक पोस्ट में कहा, “मुझे अभी एहसास हुआ कि एक बच्चे का पालन-पोषण करना मूल रूप से 18 साल की प्रॉम्प्ट इंजीनियरिंग है।” 11 बच्चों के पिता एलन मस्क ने पहले कहा था, “बच्चे पैदा करना दुनिया को बचाना है।”

 

एलन मस्क ने बुधवार को अपने पोस्ट में इस बात पर भी आगाह किया कि स्कूल बच्चों को क्या पढ़ा सकते हैं। एक यूजर ने एलन मस्क से पूछा, “हमारा पहला बच्चा अगले महीने पैदा होगा, आपकी सबसे बड़ी सलाह क्या है?” एलन मस्क ने जवाब दिया, “स्कूल में आपके बच्चों को क्या पढ़ाया जाता है, इसके बारे में अत्यधिक सावधान रहें।” एलन मस्क ने पहले भी शिक्षा के बारे में बात की थी। उन्होंने कहा था कि कॉलेज फन के लिए है, सीखने के लिए नहीं।

 

एलन मस्क एक वीडियो में कहते नजर आए, “आपको चीजें सीखने के लिए कॉलेज की जरूरत नहीं है। सब कुछ मूल रूप से फ्री में उपलब्ध है। आप जो कुछ भी चाहते हैं वह फ्री में सीख सकते हैं। यह सीखने का सवाल नहीं है। मुझे लगता है कि कॉलेज मूल रूप से फन के लिए होते हैं और यह साबित करने के लिए होते हैं कि आप अपना काम कर सकते हैं। लेकिन, वे सीखने के लिए नहीं हैं।”

 

एलन मस्क ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, “इंटरनेट का धन्यवाद, आप जो चाहें सीख सकते हैं। कॉलेज की डिग्रियां केवल पूर्णता दिखाती हैं, समझ नहीं।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय