Wednesday, April 24, 2024

अमेरिकी सुरक्षा व नेतृत्व के लिए चीन सबसे बड़ा खतरा, संसद से बोलीं अमेरिकी नेशनल इंटेलिजेंस निदेशक

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

वाशिंगटन। अमेरिकी नेशनल इंटेलिजेंस की निदेशक एवरिल हैन्स ने अमेरिकी सुरक्षा व नेतृत्व के लिए चीन को सबसे बड़ा खतरा करार दिया है। अमेरिकी संसद में सांसदों को संबोधित करते हुए उन्होंने साफ-साफ कहा कि वैश्विक स्तर पर चीनी कम्युनिस्ट पार्टी अमेरिका के लिए सबसे बड़ा खतरा बन कर उभर चुकी है।

एवरिल हैन्स ने कहा कि चीनी कम्युनिस्ट पार्टी की विशिष्ट महत्वाकांक्षाएं और क्षमताएं अमेरिका के लिए सबसे गंभीर और चुनौतीपूर्ण हैं। पिछले एक साल के दौरान रूस के साथ चीन के गहरे सहयोग से अमेरिका के ऊपर खतरा अतिरिक्त रूप से जटिल हो गया है। जो खुफिया समुदाय के लिए गहन ध्यान देने वाला क्षेत्र भी बना हुआ है। हैन्स ने कहा कि राष्ट्रपति शी जिनपिंग के नेतृत्व में चीन उनके दृष्टिकोण को प्राप्त करने के प्रयासों को जारी रखेगा। चीन को पूर्वी एशिया में प्रमुख शक्ति और विश्व मंच पर एक प्रमुख शक्ति बनना है। वह पूरी दुनिया को अपनी मुठ्ठी में करना चाहता है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

हैन्स ने बताया कि चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग के दृष्टिकोण को पूरा करने के लिए उनकी पार्टी पूरी तरह से आश्वस्त है और वह इसी दिशा में तेजी से काम भी कर रही है। चीन सभी तरह के सरकारी उपकरणों का उपयोग करके अपने पड़ोसियों को अपनी प्राथमिकताओं को स्वीकार करने के लिए मजबूर कर सकता है। ताइवान का उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि चीन अन्य पड़ोसियों की जमीनों पर भी कब्जा करेगा। उन्होंने कहा कि चीन के शीर्ष नेता के रूप में एक दशक से अधिक समय तक सेवा करने के बाद सत्ता पर पूरी तरह से जिनपिंग का नियंत्रण हो चुका है और उन्हें अधिकांश मुद्दों पर महत्वपूर्ण शक्ति और प्रभाव देता है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय