Saturday, May 18, 2024

मौसम की खराबी से सीजेआई चंद्रचूड़ नहीं कर पाए मुक्तिनाथ के दर्शन, भारत लौटे

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

काठमांडू। तीन दिनों के नेपाल दौरे पर आए चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया डीवाई चंद्रचूड़ मौसम खराबी के कारण मुक्तिनाथ के दर्शन नहीं कर पाए। उनका एवरेस्ट बेस कैंप पर भी जाने का कार्यक्रम रद्द कर दिया गया, जिसके बाद सीजेआई भारत लौट गए हैं।

नेपाल की सर्वोच्च अदालत के प्रधान न्यायाधीश के निमंत्रण पर आए जस्टिस चंद्रचूड़ का आज तीसरे दिन पोखरा होते हुए मुक्तिनाथ और एवरेस्ट बेस कैंप जाने का कार्यक्रम तय था। सर्वोच्च अदालत के प्रधान न्यायाधीश विश्वम्भर श्रेष्ठ ने बताया कि नेपाल आने के बाद भगवान पशुपतिनाथ और मुक्तिनाथ मंदिर में दर्शन करने के लिए सीजेआई की व्यक्तिगत इच्छा थी। परिवार सहित नेपाल आए जस्टिस चंद्रचूड़ के मुक्तिनाथ दर्शन के लिए तीन हेलीकॉप्टर स्टैंड बाई पर रखे गए थे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

काठमांडू स्थित भारतीय दूतावास की प्रवक्ता गीतांजलि ने बताया कि पोखरा में रहे भारतीय सेना के पेंशन कैंप ऑफिस से उनके परिवार को पहले मुक्तिनाथ का दर्शन करने जाने और वापसी में एवरेस्ट बेस कैंप जाने का कार्यक्रम तय किया गया था। बीती रात से ही मुक्तिनाथ और एवरेस्ट बेस कैंप जाने के एयर रूट का मौसम बिगड़ने से सीजेआई का दौरा रद्द कर दिया गया। इसके बाद वे परिवार के साथ भारत लौट गए हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय