Wednesday, May 8, 2024

स्वच्छ भारत एक साझा जिम्मेदारी, हर प्रयास महत्वपूर्ण: प्रधानमंत्री

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देशभर के लोगों से एक अक्टूबर को सुबह 10 बजे शुरू होने वाले स्वच्छता अभियान में भाग लेने का आह्वान करते हुए शुक्रवार को कहा कि स्वच्छ भारत एक साझा जिम्मेदारी है और हर प्रयास मायने रखता है।

प्रधानमंत्री ने स्वच्छ भारत अर्बन द्वारा एक्स पर एक साझा पोस्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, “एक अक्टूबर को सुबह 10 बजे, हम एक महत्वपूर्ण स्वच्छता पहल के लिए एक साथ आ रहे हैं। स्वच्छ भारत एक साझा जिम्मेदारी है और हर प्रयास मायने रखता है। स्वच्छ भविष्य की शुरुआत के लिए इस नेक प्रयास में शामिल हों।”

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इससे पहले मन की बात के 105वें एपिसोड में प्रधानमंत्री ने कहा था, ”एक अक्टूबर यानी रविवार को सुबह 10 बजे स्वच्छता पर एक बड़ा कार्यक्रम आयोजित होने जा रहा है। आप भी समय निकालकर स्वच्छता से जुड़े इस अभियान में मदद करें। आप भी अपनी गली, पड़ोस या किसी पार्क, नदी, झील या किसी अन्य सार्वजनिक स्थान पर इस स्वच्छता अभियान में शामिल हो सकते हैं।”

उन्होंने कहा कि एक तारीख, एक घंटा, एक साथ अभियान गांधी जयंती के उपलक्ष्य में एक विशाल स्वच्छता अभियान है। यह पहल ‘स्वच्छता पखवाड़ा-स्वच्छता ही सेवा’ 2023 अभियान की एक कड़ी है। यह सभी नागरिकों द्वारा एक अक्टूबर को सुबह 10 बजे एक घंटे ‘स्वच्छता के लिए श्रमदान’ करने की प्रधानमंत्री की अपील का अनुसरण करता है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय