Monday, April 29, 2024

बर्फबारी-बारिश से उत्तराखंड को भिगोएगा बादल, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

देहरादून। अगले तीन दिन उत्तराखंड में पश्चिमी विक्षोप चलते भारी बारिश और हिमपात की संभावना है। आकाशीय बिजली के साथ भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने तीन मार्च को येलो अलर्ट तो दो मार्च को ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। ऐसे में मौसम विभाग ने लोगों को सावधानी बरतने के निर्देश दिए हैं।

मौसम विभाग के अनुसार राज्य में 40 से 50 किलोमीटर तेज गति से हवाओं के साथ आकाशीय बिजली भी गिर सकती है। चमोली, उत्तरकाशी, अल्मोड़ा, नैनीताल, चंपावत, बागेश्वर, हरिद्वार और उधम सिंह नगर के लोगों को सावधानी बरतने के निर्देश दिए हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उत्तराखंड मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक डॉ. बिक्रम सिंह ने बताया कि राज्य में दो मार्च यानी आज पूरे दिन खूब बारिश होगी। साथ ही पांच जिलों में भारी से भारी बर्फबारी का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विभाग ने दो मार्च को उत्तराखंड के उत्तरकारी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिले में 25 सौ मीटर से तीन हजार मीटर ऊंचाई वाले इलाकों में भारी बर्फबारी की संभावना जताई है। इसके अलावा समूचे राज्य में जमकर बारिश का पूर्वानुमान जारी किया है। साथ ही बिजली कड़कने और अंधड़ आने का भी पूर्वानुमान लगाया है। तीन मार्च को भी बारिश-बर्फबारी का पूर्वानुमान जारी किया है। तीन मार्च के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय