Tuesday, October 22, 2024

दिल्ली से काठमांडू आए विस्तारा एयर के विमान में बम की सूचना से हड़कंप

काठमांडू। दिल्ली से काठमांडू आए विस्तारा एयर के विमान में बम होने की सूचना आते ही काठमांडू के त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय विमानस्थल के सभी उड़ान अवतरण को तीन घंटे तक बंद करना पड़ा था। विमान की पूरी तरह से जांच के बाद ही विस्तारा को काठमांडू से दिल्ली के लिए रवाना किया जाएगा।

मंगलवार को विस्तारा एयर की विमान संख्या यूके 155 के दिल्ली से उड़ान भरने के 20 मिनट के बाद काठमांडू विमानस्थल के सिक्युरिटी डिपार्टमेंट को एक फोन कॉल आया, जिसमें विस्तारा एयर में बम होने की सूचना दी गई। एयरपोर्ट मैनेजर ज्ञानेंद्र भुल ने बताया कि यह फोन वाट्सएप पर पहले मैसेज और फिर बाद में फोन कर दिया गया। शाम करीब साढ़े चार बजे जैसे ही विस्तारा का विमान काठमांडू विमानस्थल पर अवतरण किया वैसे ही सारे विमानों के उड़ान अवतरण पर रोक लगा दिया गया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

विस्तारा के इस विमान के अवतरण के साथ ही नेपाली सेना के बम डिस्पोजल यूनिट ने पहले एक एक कर यात्रियों को सुरक्षित उतारकर उनकी जांच की। सेना के प्रवक्ता ब्रिगेडियर जनरल गौरव के सी ने बताया कि पहले स्निफर डॉग से पूरे विमान की जांच की गई। उसके बाद बम डिस्पोजल यूनिट ने हैंड बैगेज और कार्गो एरिया की जांच की गई। सेना के प्रवक्ता ने बताया कि जांच में कहीं भी बम होने की पुष्टि नहीं हो पाई। करीब तीन घंटे के बाद यात्रियों को विमानस्थल से बाहर निकाला गया था।

इस विमान में 10 क्रू मेंबर सहित 157 यात्री सवार थे। काठमांडू के पुलिस प्रमुख एआईजी किरण भ्राचार्य ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय नामक के मुताबिक हम की सूचना होने के बाद अब पूरे विमान के एक एक एरिया की सूक्ष्मता से जांच की जाएगी जिसके लिए 6 घंटे का समय लगने वाला है। पिछले दिनों भारत में इस तरह बम की गलत सूचना देकर अफवाह फैलाने का काम लगातार हो रहा है। लेकिन अब तक किसी भी सूचना में बम नहीं मिल पाया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय