Friday, May 3, 2024

मुरादाबाद में महाशिवरात्रि को लेकर रूट डायवर्ट, भारी वाहनों का प्रवेश बंद

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुरादाबाद। जिले में महाशिवरात्रि पर्व को लेकर शनिवार से रूट डायवर्जन प्रभावी हो गया। आज से आठ मार्च की रात्रि तक वाहनों का आवागमन बदले रूट के अनुसार जारी रहेगा।

पुलिस अधीक्षक यातायात सुभाष चंद्र गंगवार ने बताया कि आठ मार्च को महाशिवरात्रि पर्व के मद्देनजर जिले में रूट डायवर्जन लागू किया गया है जो आज से लागू होगा और आठ मार्च रात्रि तक जारी रहेगा। महाशिवरात्रि पर भगवान शिव के जलाभिषेक के लिए लाखों की संख्या में कांवड़ियों व श्रद्धालु गौमुख, हरिद्वार, ऋषिकेश, नरौरा, ब्रजघाट गढ़मुक्तेश्वर आदि विभिन्न स्थानों से गंगाजल लेकर आएंगे और शिव परिवार पर जलाभिषेक करेंगे। इनके आवागमन को सुगम बनाने के लिए रूट डायवर्जन लागू किया गया है। आज से महानगर में भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक रहेगी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

यह है रूट डायवर्जन प्लान

– बरेली से दिल्ली की ओर जाने के लिए भारी वाहन वाया मिलक शाहबाद, बिलारी, सिरसी, संभल से बरेली पहुंचेगे। रामपुर से मुरादाबाद की ओर जाने के लिए भारी वाहन शाहबाद, बिलारी, कुंदरकी होते हुए मुरादाबाद में आएंगे, इसी मार्ग से वापस जाएंगे।

– रामपुर की तरफ से मुरादाबाद आने वाली रोडवेज और प्राइवेट बसें दलपतपुर जीरो प्वाइंट होते हुए अस्थायी बस स्टैंड काशीपुर तिराहा प्रेम वंडर लैंड तक वाहनों का आवागमन किया जाएगा।

– मुरादाबाद से दिल्ली और मेरठ की ओर से आने वाली रोडवेज और प्राइवेट बसें अस्थायी बस स्टैंड टीपीनगर मोड से संभल मोड से पुराने टोल प्लाजा वाया गजरौला गढ़ होते हुए।

– मुरादाबाद से बिजनौर हरिद्वार जाने वाली बसें टीपी नगर मोड से संभल कट पुराना टोल प्लाजा से बागड़पुर कट, अगवानपुर बाईपास होते बिजनौर हरिद्वार आवागमन करेंगी।

– मुरादाबाद से दिल्ली एवं मेरठ की ओर जाने वाले भारी वाहन बिलारी, सिरसी, संभल, गवां, नौरारा, डिबाई, शिकारपुर, बुलंदशहर, हापुड़, गाजियाबाद होकर दिल्ली आवागमन करेंगे। मेरठ जाने के लिए वाया हापुड़-मेरठ अवागमन करेंगे।

– अमरोहा से रामपुर और बरेली के लिए वाहन कैलसा, बागड़पुर, डींगरपुर तिराहा पाकबड़ा से डींगरपुर, कुंदरकी, बिलारी शाहबाद होकर रामपुर जाएंगे।

– धामपुर से मुरादाबाद की ओर जाने के लिए वाहन स्योहारा, सुरजननगर, ठाकुरद्वारा, भोजपुर और काशीपुर ।

– मुरादाबाद से बिजनौर-हरिद्वार जाने के लिए मार्ग मुरादाबाद से बिजनौर, हरिद्वार के लिए काशीपुर तिराहा वाया ठाकुरद्वारा भूतपुरी चौराहा अफजलगढ़, शेरकोट, धामपुर, नहटौर होते हुए बिजनौर और हरिद्वार आवागमन करेंगे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय