Thursday, May 9, 2024

सीएम केजरीवाल आज 11 बजे CBI के सामने होंगे पेश, आसपास के इलाके में धारा 144 लागू

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दिल्ली आबकारी नीति घोटाले के संबंध में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की जांच में शामिल होने के लिए तैयार हैं। सीबीआई अधिकारियों के मुताबिक केजरीवाल रविवार सुबह 11 बजे तक उनके समक्ष पेश होने की संभावना है। सीबीआई मुख्यालय में उनसे पूछताछ होगी। इसके चलते दिल्ली पुलिस ने सीबीआई मुख्यालय के अलावा लगभग पूरी दिल्ली में सुरक्षा के चाक-चौबंद प्रबंध किए हैं।

बता दें कि यह पहली बार है जब केंद्रीय जांच एजेंसी केजरीवाल से पूछताछ करेगी। सीबीआई ने इस मामले में चार्जशीट दाखिल कर दी है और अब वह सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल करने की तैयारी में हैं। केजरीवाल से विजय नायर, व्यवसायी समीर महेंद्रू के बारे में और आबकारी नीति के लागू होने से पहले लीक होने के बारे में पूछे जाने की संभावना है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

आबकारी नीति मामले में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को सीबीआई और ईडी पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है और वह फिलहाल जेल में हैं।

एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, सीएम अरविंद केजरीवाल से पूछताछ को ध्यान में रखते हुए पैरा मिलिट्री बलों सहित 1,000 से अधिक सुरक्षाकर्मियों को कानून व्यवस्था और शांति बनाए रखने के लिए सीबीआई मुख्यालय के बाहर तैनात किया गया है। सीबीआई हेडक्वार्टर और आसपास के इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है। दिल्ली पुलिस ने बैरिकेडिंग कर सीबीआई हेडक्वार्टर की ओर जाने वाले सभी मार्गों को बंद कर दिया है। सीबीआई हेडक्वार्टर की ओर जाने के लिए पहचान पत्र के आधार पर प्रवेश दिया जा रहा है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय