Friday, May 10, 2024

राष्ट्र सबसे पहले, बोले मोदी- विकसित भारत के लिए “फिट” रहे युवा !

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नयी दिल्ली- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से राष्ट्र को सबसे पहले रखने का आह्वान करते हुए कहा है कि भारत के विकास में हमें निरंतर जुटे रहना है।

श्री मोदी ने रविवार को आकाशवाणी पर अपने मासिक कार्यक्रम मन‌ की बात की 108वीं कड़ी में देशवासियों को संबोधित करते हुए कहा कि 2024 अब कुछ ही घंटे दूर है। भारत की उपलब्धियां, हर भारतवासी की उपलब्धि है। हमें पंच प्राणों का ध्यान रखते हुए भारत के विकास के लिए निरंतर जुटे रहना है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने कहा, ” हम कोई भी काम करें, कोई भी फैसला लें, हमारी सबसे पहली कसौटी यही होनी चाहिए कि इससे देश को क्या मिलेगा, इससे देश का क्या लाभ होगा। राष्ट्र प्रथम – इससे बड़ा कोई मंत्र नहीं। इसी मंत्र पर चलते हुए हम भारतीय, अपने देश को विकसित बनाएंगे, आत्मनिर्भर बनाएंगे। ”

प्रधानमंत्री ने कहा, ” आप सभी 2024 में सफलताओं की नई ऊंचाई पर पहुंचे, आप सभी स्वस्थ रहें, फिट रहें, खूब आनंद से रहें – मेरी यही प्रार्थना है।”प्रधानमंत्री  ने जीवन शैली से जुड़ी बढ़ती बीमारियों पर चिंता व्यक्त करते हुए रविवार को कहा कि विकसित भारत के लिए युवाओं को “फिट” रहना चाहिए।

मोदी ने  कहा कि भारत को लेकर हर तरफ आशा और उत्साह है। ये आशा और उम्मीद बहुत अच्छी है। जब भारत विकसित होगा तो इसका सबसे अधिक लाभ युवाओं को ही होगा, लेकिन युवाओं को इसका लाभ तब और ज्यादा मिलेगा, जब वे फिट होंगे। उन्होंने कहा कि जीवन शैली से जुड़ी बीमारियां युवाओं के लिए, ज्यादा चिंता की बात है।

 

मोदी ने कहा कि भारत के प्रयास से 2023 को राष्ट्रीय मोटे अनाज वर्ष के रूप में मनाया गया। इससे इस क्षेत्र में काम करने वाले स्टार्टअप्स को बहुत सारे अवसर मिले हैं। उन्होंने लखनऊ के ‘कीरोज फूड्स’, प्रयागराज के ग्रैंड मा मिलेट्स और न्यूस्ट्रासीयूटीकल रिच ऑर्गेनिक इंडिया और अब्रोरियल हेल्थ फूड का उल्लेख करते हुए कहा कि युवाओं ने स्वास्थ्यवर्धक भोज्य पदार्थों के कई विकल्प पेश किए हैं।

 

प्रधानमंत्री ने कहा कि देश में फिट रहने के प्रति जागरूकता बढ़ रही है और और इस संबंध में प्रशिक्षकों की भी मांग आ रही है। मानसिक स्वास्थ्य की चर्चा करते हुए प्रधानमंत्री ने सद्गुरु जग्गी वासुदेव, जानी-मानी क्रिकेट खिलाड़ी हरमनप्रीत कौर, ग्रैंडमास्टर विश्वनाथन आनंद, फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार और स्टार्टअप संस्थापक ऋषभ मल्होत्रा के संदेश सुनायें और कहा कि सबका एक ही मंत्र स्वास्थ्य और फिट रहे है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय