Sunday, May 12, 2024

कांग्रेस पर सीएम योगी का आरोप, “वो नहीं चाहते थे अयोध्या में बने राम मंदिर”

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

सुकमा। छत्तीसगढ़ के सुकमा में रविवार को पहले चरण के विधानसभा चुनाव प्रचार के अंतिम दिन उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सुकमा में विशाल जनसभा को संबोधित किया। छत्तीसगढ़ में बीते दो दिनों से योगी आदित्यनाथ चुनाव प्रचार अभियान में है। रविवार को सुकमा जिला मुख्यालय में चुनावी सभा को संबोधित किया।

इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पार्टी पर आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस ने देश में कई सालों तक राज किया, लेकिन वह कभी नहीं चाहती थी कि अयोध्या में राम मंदिर बने। भगवान राम के अस्तित्व पर ही सवाल खड़े करने का काम कांग्रेस पार्टी के द्वारा किया जाता था। उन्होंने कहा कि ऐसे कांग्रेस नेताओं से कैसे उम्मीद कर सकते हैं कि यह आपकी सम्मान की रक्षा कर सकेंगे। इनसे उम्मीद नहीं की जा सकती। जब उत्तर प्रदेश में डबल इंजन की सरकार बनने के बाद मुझे मुख्यमंत्री बनने अवसर मिला, और राम मंदिर बनने की शुरुआत हुई। आज राम मंदिर बनकर तैयार होने जा रहा है, जिसका शुभारंभ जनवरी में किया जाना है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने साढ़े नौ साल में देश के अंदर राम राज्य की शिला रखी है। पीएम आवास योजना से देश के अंदर चार करोड लोगों को आवास दिया गया, 10 करोड़ गरीब परिवार लोगों को शौचालय दिया। स्वास्थ्य बीमा योजना का लाभ दिया गया, साथी उज्ज्वला योजना के तहत रसोई गैस उपलब्ध कराई गई। उन्होंने कहा कि अगले 5 वर्षों में 80 करोड लोगों को फ्री में राशन की सुविधा का लाभ उपलब्ध होगा। उन्होंने कहा जो कोई नहीं कर पाया वह मोदी ने करके दिखाया है।

योगी ने कहा कि छत्तीसगढ़ प्राकृतिक खनिज संपदाओं से संपन्न राज्य है। इन संसाधनों पर जिन लोग की निगाहें हैं, वह यहां पर माफिया राज, नक्सलवाद को बढ़ावा देकर यहां के सामाजिक ताने-बाने को छिन्न भिन्न करने का काम कर रहे हैं। यहां के वनवासियों व आदिवासियों के बीच अविश्वास की स्थितियां पैदा कर रहे हैं। इसके साथ कांग्रेस सरकार लव जिहाद व धर्मांतरण के मुद्दे को लेकर शांत है, सरकार उल्टे इनसे जुड़े लोगों को संरक्षण देने का काम कर रही है। कांग्रेस अपने आप में एक समस्या बन चुकी है, आप लोग जितनी जल्दी मुक्ति पाएंगे इससे छत्तीसगढ़ के विकास को साकार करने में नई उम्मीद मिलेगी।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि छत्तीसगढ़ में सरकार बनेगी तो छत्तीसगढ़ के संकल्प पत्र के सभी वादों को पूरा किया जाएगा। उन्होंने भाजपा के पक्ष में मतदान कर कोन्टा विधानसभा उम्मीदवार जीत के साथ छत्तीसगढ़ में सरकार बनाने की अपील मतदाताओं से की।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय