Friday, May 10, 2024

मेरठ की तीन गन्ना मिले और नौं किसानों को मिला पुरस्कार, सीएम योगी ने किया सम्मानित

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मेरठ। शनिवार को लखनऊ के लोकभवन ऑडिटोरियम में गन्ना विकास विभाग की ओर से राज्य गन्ना उत्पादन प्रतियोगिता पुरस्कार समारोह का आयोजन किया गया। इसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रतियोगिता में विजयी रहने वाले गन्ना किसानों, गन्ना मिलों और स्वयं सहायता समूहों को सम्मानित किया। इसमें मेरठ क्षेत्र से भी नौ किसानों व तीन गन्ना मिलों को पुरस्कृत किया गया।

मेरठ की दौराला शुगर मिल, नंगलामल मिल और सकौती चीनी मिलों को समय पर भुगतान, अच्छा उत्पादन व किसानों को सुविधाएं देने में अव्वल रहने पर सम्मानित किया गया। दौराला मिल ने प्रथम पुरस्कार हासिल किया। मुख्यमंत्री ने दौराला मिल के जीएम संजीव कुमार, सकौती मिल के इकाई प्रमुख दीपेंद्र कुमार और नंगलामल मिल के कार्यकारी निदेशक आरके गंगवार को सम्मानित किया। इस मौके पर नंगलामल मिल के जीएम एलडी शर्मा आदि भी मौजूद रहे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इसके अलावा मेरठ के ग्राम कूड़ी कमालपुर मवाना के किसान परमाल पुत्र रामचंद्र, दबथुवा के सुधीर कुमार पुत्र ओमपाल सिंह, सैदपुर के रविंद्र पुत्र जिले सिंह, मडौरा के वेदव्रत पुत्र विक्रम सिंह, मडौरा की प्रकाशवती पत्नी विक्रम सिंह, फलावदा के अमित कुमार पुत्र विजयपाल सिंह, रहदरा के सुबोध पुत्र महेंद्र, भटीपुरा के रतनपाल पुत्र महेंद्र, पबरसा के वीरेश पुत्र बलजीत को सम्मानित किया गया। प्रदेश भर से कुल 135 किसानों को पैड़ी उत्पादन, सहफसली खेती, गन्ने के अच्छे उत्पादन आदि के लिए सम्मानित किया गया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय