Sunday, September 29, 2024

हिंडन एयर फोर्स स्टेशन के पास बसाई जा रही काॅलोनियां ध्वस्त, दिनभर चला जीडीए का बुलडोजर

गाजियाबाद। गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए) का बुलडोजर बुधवार को ट्रांस हिंडन क्षेत्र में हिंडन एयर फोर्स स्टेशन की बाउंड्री वॉल के पास चला। जहां पर अवैध रूप से विकसित की जा रही कॉलोनी और ग्राम अदालत नगर में विकसित किए जा रही तीन अवैध कॉलोनियों को ध्वस्त कर दिया गया। इस दौरान कुछ स्थानीय लोगों ने जीडीए के प्रवर्तन दल का विरोध किया, लेकिन पुलिस की सख्ती के आगे उन्हें बैरंग वापस लौटना पड़ा।

प्रवर्तन दल आठ के प्रभारी प्रशांत गौतम के नेतृत्व में जीडीए की टीम ने बुधवार को पहले अदालत नगर में हिंडन एयर फोर्स स्टेशन की बाउंड्री वाल के आसपास किए जा रहे अवैध निर्माण को ध्वस्त कर दिया। इसके अलावा हिंडन नदी के किनारे राकेश त्यागी और कपिलदेव त्यागी द्वारा 4 बीघा भूमि, सद्दाम द्वारा तीन बीघा भूमि और खान द्वारा चार बीघा भूमि पर बसाई जा रही अवैध कॉलोनी को पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया गया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

प्रशांत गौतम ने बताया कि इन भू-माफियाओं ने भूमि पर अवैध प्लाटिंग, बिजली के पोल, बाउंड्री वॉल आदि का निर्माण कर लिया था और उन्हें बेच रहे थे। प्रशांत गौतम ने लोगों से अपील की है कि वे लोग गाजियाबाद शहर में संपत्ति खरीदने से पहले संबंधित संपत्ति के यह जांच अवश्य करा लें कि संबंधित कॉलोनी जीडीए से अधिकृत है या नहीं। जीडीए अधिकृत कॉलोनी में ही वे सम्पत्ति खरीदें, वरना उनके खिलाफ उनके साथ धोखा हो सकता है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय