Friday, September 20, 2024

कांग्रेस ने बंगाल में तीन और लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की

कोलकाता। कांग्रेस ने रविवार को पश्चिम बंगाल में तीन और लोकसभा सीटों बनगांव-एससी, उलुबेरिया और घटाल के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की।

कांग्रेस ने पश्चिम मिदनापुर में घटाल से डॉ. पापिया चक्रवर्ती को मैदान में उतारा है। पार्टी के फैसले का मतलब है कि इस निर्वाचन क्षेत्र के लिए वाम मोर्चा के साथ कोई सीट-बंटवारे का समझौता नहीं हुआ है, जिसने पहले ही तपन गैंगली को अपने उम्मीदवार के रूप में मैदान में उतारा है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

भाजपा और तृणमूल कांग्रेस दोनों ने घटाल से अभिनेता से नेता बने उम्मीदवारों को टिकट दिया है। जबकि तृणमूल कांग्रेस ने अपने मौजूदा सांसद दीपक अधिकारी उर्फ ​​देव को फिर से अपना उम्मीदवार बनाया है। वहीं भाजपा ने हिरन चटर्जी पर दांव लगाया है, जो वर्तमान में जिले के खड़गपुर-सदर विधानसभा क्षेत्र से पार्टी विधायक हैं।

कांग्रेस ने हावड़ा जिले के उलुबेरिया से अजहर मलिक को अपना उम्मीदवार बनाया है और उत्तर 24 परगना जिले के बनगांव-एससी से प्रदीप विश्वास के नाम की घोषणा की है। वाम मोर्चा ने अभी तक इन दोनों निर्वाचन क्षेत्रों में से किसी भी उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है।

कांग्रेस ने मुर्शिदाबाद जिले के भागाबनगोला विधानसभा क्षेत्र से अंजू बेगम को उम्मीदवार घोषित किया है, जहां लोकसभा चुनाव के साथ-साथ उपचुनाव होने जा रहे हैं। हाल ही में मौजूदा तृणमूल विधायक इदरीस अली के आकस्मिक निधन के बाद से सीट खाली हो गई थी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय