Saturday, May 18, 2024

राहुल गांधी की उत्तराखंड यात्रा पर कांग्रेस भाजपा आमने सामने

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

देहरादून। उत्तराखंड में राहुल गांधी अग्निवीर योजना के विरोध में10 दिन की पदयात्रा करेंगे। उनके पदयात्रा को लेकर भाजपा-कांग्रेस आमने सामने हैं। कांग्रेस का कहना है कि राहुल गांधी के उत्तराखंड आने की खबर से भाजपा खेमे में हड़कंप मचा हुआ है।

सोमवार को कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में पूर्व अध्यक्ष गणेश गोदियाल और पूर्व नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह ने संयुक्त रूप से पत्रकार से बातचीत में अग्निपथ योजना को लेकर केन्द्र सरकार पर निशाना साधा। इस दौरान उन्होंने कहा कि सेना की परिपाटी को बदलकर अग्नि वीर योजना लाकर युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। उच्च पद पर बैठे लोग उद्योगिक मित्रों के लिए काम कर कर रहे हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

गणेश गोदियाल ने कहा कि अग्निपथ योजना से युवाओं को कोई लाभ नहीं होने वाला है। कांग्रेस उत्तराखंड मे अग्निपथ योजना के विरोध में पदयात्रा निकालेगी। कांग्रेस अग्निपथ योजना कि खामियों को जन-जन तक पहुंचाएगी। भाजपा के नेताओं को कांग्रेस से सवाल पूछने का अधिकार नहीं है। भाजपा को अग्निपथ योजना के फायदे बताने चाहिए।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस कि सरकार बनने पर राहुल गांधी ने अग्निपथ योजना को वापस लेंगे और रेगुलर भर्ती को लाएंगे।भाजपा में राहुल गांधी की यात्रा को लेकर भय है। भाजपा युवाओं के हित नहीं कांग्रेस पर आरोप मढ़ने में ध्यान लगा रही है।

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड के युवाओं का अपमान किया जा रहा है। पहाड़ का युवा वर्षों-वर्षों तैयारी करता है। राहुल गांधी युवाओं के हित को ध्यान में रखकर उत्तराखंड में पैदल यात्रा करेंगे। भाजपा इस यात्रा से क्यों परेशान है, यह समझ में नहीं आ रहा है। उन्होंने अंकिता भंडारी प्रकरण में तथाकथित और वीआईपी के नाम को लेकर भाजपा सरकार पर निशाना साधा।

पिछले दिनों भाजपा नेता शौर्य डोभाल ने भी राहुल गांधी की यात्रा पर सवाल उठाया था। इस पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा का कहना है कि कर्नल कोठियाल भले ही सुप्त अवस्था में चले गए थे फिर भी वह फौज में अफसर के पद पर रह चुके हैं परंतु शौर्य डोभाल की सेना का क्या अनुभव है? अग्निवीर योजना के प्रणेता अपने पिताजी अजीत डोभाल के बचाव में शौर्य डोभाल को भाजपा ने मैदान में उतारा है वह हास्यास्पद है।

सितंबर माह में राहुल गांधी की प्रस्तावित यात्रा पूरे कुमाऊं गढ़वाल जौनसार बावर में निकाली जाएगी। यह यात्रा 50 से 60 दिनों की होगी जिसमें 10 दिन के लिए राहुल गांधी ने प्रतिभाग करने की संस्तुति दी है। इस यात्रा में प्रियंका गांधी के भी यात्रा में सम्मिलित होने की संभावनाएं जताई है ।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय