Monday, May 6, 2024

कर्नाटक में कांग्रेस-भाजपा कार्यकर्ता आपस में भिड़े, 18 हिरासत में

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

यादगीर (कर्नाटक)। कर्नाटक पुलिस ने यादगीर जिले में कांग्रेस और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच हुई हिंसा की एक घटना के सिलसिले में चार प्राथमिकी दर्ज की और 18 लोगों को हिरासत में लिया। यादगीर के पुलिस अधीक्षक (एसपी) डॉ. सी.बी. वेद मूर्ति ने कहा कि स्थिति पर काबू पा लिया गया है और शांति स्थापित हो गई है। केएसआरपी के तीन प्लाटून, एक अर्धसैनिक बल कंपनी, दो डीएसपी, 100 पुलिस कांस्टेबल, पांच सर्कल पुलिस इंस्पेक्टर और पीएसआई को स्थिति की निगरानी के लिए तैनात किया गया है।

एसपी वेद मूर्ति ने कहा, 8 अप्रैल तक सुरपुरा निर्वाचन क्षेत्र में कर्फ्यू के आदेश दिए गए हैं। मामलों में 120 लोगों की संलिप्तता पाई गई है और पुलिस आरोपियों की तलाश जारी रखेगी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

हुनसागी तालुक के कोडेकल में गुरुवार को भाजपा और कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए। इस घटना में पथराव की सूचना मिली और 10 से अधिक कारें क्षतिग्रस्त हो गईं। हिंसा तब भड़की, जब भाजपा से कांग्रेस में शामिल हुए राजा कृष्णप्पा नायक और शांता गौड़ा चन्नपट्टना एक जुलूस निकाल रहे थे।

जुलूस जिस समय कोडेकल गांव से गुजरा, जहां धार्मिक मेला चल रहा था, वाहनों के लिए रास्ता बनाने को लेकर कहासुनी हो गई। बहस ने विवाद को जन्म दिया और कुछ ही समय में हिंसक हो गई।

शुक्रवार को कांग्रेस पार्टी के सैकड़ों कार्यकतार्ओं ने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर थाने के समक्ष धरना दिया। उनका आरोप है कि चुनाव प्रचार के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं ने उन पर पथराव किया और मारपीट की।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय