Saturday, May 18, 2024

इमरान मसूद को बड़ा झटका, मायावती ने बसपा से निकाला, इमरान बोले- लोकसभा चुनाव ज़रूर लडूंगा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

लखनऊ – बहुजन समाज पार्टी(बसपा) ने पूर्व विधायक इमरान मसूद और उनके भाई नोमान मसूद को पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते मंगलवार को पार्टी से निष्कासित कर दिया।

पार्टी की सहारनपुर इकाई के अध्यक्ष जनेश्वर प्रसाद ने यहां जारी बयान में कहा कि श्री मसूद को अनुशासनहीनता एवं पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप के कारण निष्कासित किया गया है। उन्होने कहा कि पूर्व विधायक को पहले भी उनके इस कृत्य के कारण चेतावनी दी जा चुकी थी मगर कोई सुधार  न आता देख पार्टी ने उनके निष्कासन का फैसला लिया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होने कहा कि श्री मसूद को जब पार्टी में शामिल किया गया था, तब उनसे साफ तौर पर कहा गया था कि उनकी गतिविधियों और पार्टी के प्रति निष्ठा को देखकर उन्हे सहारनपुर से लोकसभा चुनाव का टिकट देने पर विचार किया जायेगा मगर इस बीच नगर निकाय चुनाव में उन्होने परिवार के सदस्य को मेयर का टिकट देने का दवाब बनाया।

पार्टी ने उनके परिवार के सदस्य को इस शर्त पर टिकट दिया कि यदि वे जीतते है, तभी श्री मसूद को लोकसभा टिकट देने पर विचार किया जायेगा मगर उनके परिवार का सदस्य नगर निकाय चुनाव हार गया। इसके बाद श्री मसूद ने दावा किया कि उनका समाज उनके साथ है और उन्होने पार्टी से मुस्लिम समुदाय को जोड़ने के लिये सदस्यता की किताबे ली मगर न ही उन्होने सदस्य बनाये और न ही किताबें वापस की।

बसपा के जिला अध्यक्ष ने कहा कि श्री मसूद के साथ उनके भाई एवं पूर्व गंगोह चेयरमैन नोमान मसूद को भी पार्टी में अनुशासन हीनता अपनाने व पार्टी विरोधी नीतियो मे लिप्त होने के कारण बसपा से निष्कासित कर दिया गया है।

गौरतलब है कि श्री मसूद पिछले साल अक्टूबर में समाजवादी पार्टी (सपा) छोड़ कर बसपा की सदस्यता ग्रहण की थी। वह कुछ समय पहले बसपा की लोकसभा की तैयारियों को लेकर बुलायी गयी बैठक में भी शामिल नहीं हुये थे।

दूसरी तरफ बहुजन समाज पार्टी (बसपा) से निष्कासित पूर्व विधायक इमरान मसूद ने मंगलवार देर शाम कहा कि उन्हें पार्टी में स्वयं बसपा अध्यक्ष मायावती ने शामिल किया था और जमकर उनकी तारीफ करने के साथ महत्वपूर्ण दायित्व सौंपे थे लेकिन त्रासदी देखिए कि आज उन्हें पार्टी से निकाले जाने का ऐलान बसपा के जिलाध्यक्ष ने किया।

उन्होंने कहा कि उनके समर्थक 2024 का लोकसभा चुनाव लड़ाना चाहते हैं वह उनकी इच्छा को अवश्य पूरा करेंगे और 2024 का चुनाव अवश्य लड़ेंगे। किस पार्टी से चुनाव लड़ेंगे इस सवाल का उन्होंने कोई सीधा उत्तर नहीं दिया। बोले भविष्य के बारे मे थोड़ा इंतजार कीजिए।

गौरतलब है कि सुश्री मायावती ने अभी हाल ही मे लखनऊ लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर पार्टी की बैठक बुलाई थी, उसमें इमरान मसूद को नहीं बुलाया था और 15 अगस्त को सहारनपुर में पार्टी कार्यालय में हुए कार्यक्रम में भी इमरान मसूद आमंत्रित नहीं किए गए थे। पिछले कुछ दिनों से बसपा में सांसद फजर्लुरहमान की सक्रियता फिर से सामने आ गई है। जो इमरान मसूद के पार्टी के आने के बाद से पृष्ठभूमि में चले गए थे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय