Sunday, May 5, 2024

पालिकाध्यक्ष मीनाक्षी स्वरूप ने किया औचक निरीक्षण, एक अफसर सहित तीन गायब मिले, वेतन काटने के निर्देश

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। नगरपालिका परिषद् की अध्यक्ष श्रीमति मीनाक्षी स्वरूप कई दिनों बाद मंगलवार को पालिका कार्यालय पहुंची। इस औचक निरीक्षण में उनको एक महिला अफसर और कर्मचारी ड्यूटी से बिना पूर्व सूचना के नदारद मिले। उन्होंने सभी का वेतन काटने के निर्देश दिये और कर्मचारियों में ड्यूटी के प्रति लापरवाही के मामले को लेकर कड़ी नाराजगी भी जताई।

इसके साथ ही उन्होंने पालिका में बड़ी फोगिंग मशीन का उद्घाटन करते हुए उसे आज ही जनता को समर्पित किया, तो वहीं कन्या विद्यालय में जनसुविधा विकसित करने के लिए करीब दस लाख रुपये से निर्मित होने वाले पिंक टॉयलेट का शिलान्यास किया और विद्यालय में साफ सफाई के निर्देश दिए।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

नगरपालिका परिषद् की अध्यक्ष श्रीमति मीनाक्षी स्वरूप पारिवारिक कार्यक्रमों के चलते कई दिनों से जिले से बाहर थीं, वो वापस लौटीं तो मंगलवार को उन्होंने टाउनहाल पहुंचकर पालिका के कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने सभी विभागों और पटलों पर जाकर कार्य प्रगति जानी तथा पालिका अधिकारियों और कर्मचारियों को ड्यूटी के प्रति सजग रहकर जनता के हितों के लिए पारदर्शी और ईमानदार व्यवस्था बनाने में सहयोग मांगा।

निरीक्षण के दौरान उनको राजस्व निरीक्षक पारूल यादव, स्वास्थ्य विभाग में अनुचर सोनू कुमार और लेखा लिपिक (सुपरवाइजर) नदीम खान बिना पूर्व सूचना के गायब मिले। उन्होंने इस पर नाराजगी व्यक्त करते हुए राजस्व निरीक्षक पारूल यादव सहित तीनों कर्मचारियों का एक दिन का वेतन काटने के निर्देश दिये।

उन्होंने कहा कि ड्यूटी के प्रति लापरवाही और बिना पूर्व सूचना के अपना पटल या कार्यालय छोडऩे वाले अधिकारी व कर्मचारी के खिलाफ गंभीर कार्यवाही की जायेगी।  उन्होंने पालिका के स्वास्थ्य विभाग के द्वारा संक्रामक रोगों के बचाव और मच्छरों का प्रकोप थामने के लिए फोगिंग कार्य के लिए खरीदी गई बड़ी फोगिंग मशीन का उद्घाटन करते हुए इसे जनता को समर्पित किया।

उन्होंने नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. अतुल कुमार को निर्देश दिये कि वो आज से ही इस मशीन का प्रयोग जनहित में कराना सुनिश्चित करें। साथ ही सभी वार्डों में रोस्टर बनाकर फोगिंग कर कार्य जल्द कराये जाने के लिए भी कहा गया। यहां से पालिकाध्यक्ष श्रीमति मीनाक्षी स्वरूप नगर पालिका कन्या इण्टर कॉलेज पहुंची।

यहां कॉलेज की प्रधानाचार्या श्रीमति मीनाक्षी वर्मा ने स्टाफ के साथ उनका स्वागत किया। कन्या विद्यालय में जन सुविधा विकसित करने के लिए यहां पर स्वीकृत कराये गये पांच सीटों के पिंक टॉयलेट के निर्माण के लिए पालिकाध्यक्ष ने शिलान्यास किया। इस टॉयलेट निर्माण पर करीब दस लाख रुपये का बजट पालिका खर्च करेगी, इसके साथ ही उन्होंने कॉलेज में साफ सफाई के निर्देश दिये। इस दौरान मुख्य रूप से वार्ड सभासद पति शोभित गुप्ता, पालिका निर्माण विभाग के सहायक अभियंता अखंड प्रताप सिंह, अवर अभियंता निर्माण कपिल कुमार, ठेकेदार अंशुल सिरोही, कार्यालय अधीक्षक ओमवीर सिंह, प्रधानाचार्या मीनाक्षी वर्मा एवं कॉलेज की शिक्षिकाएं तथा स्टाफ मौजूद रहा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय