Sunday, May 19, 2024

मध्यप्रदेश में कांग्रेस की ओर से 10 सीटों पर प्रत्याशी घोषित, कुछ सीटों पर तस्वीर साफ

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

भोपाल। कांग्रेस की ओर से लोकसभा चुनाव के लिए मध्यप्रदेश की 10 सीटों पर अपने प्रत्याशी घोषित किए जाने के बाद इनमें से कुछ सीटों पर मुकाबले को लेकर तस्वीर हो गई है। कांग्रेस की ओर से कल जारी की गई सूची के अनुसार पार्टी ने भिंड से विधायक फूल सिंह बरैया, टीकमगढ़ से पंकज अहिरवार, सतना से सिद्धार्थ कुशवाहा, सीधी से कमलेश्वर पटेल, मंडला से ओंकार सिंह मरकाम को मैदान में उतारा है। राज्य की सबसे हाईप्रोफाइल सीटों में से एक छिंदवाड़ा से कांग्रेस ने इस बार भी पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के पुत्र और वर्तमान सांसद नकुलनाथ पर ही भरोसा जताया है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

देवास से राजेंद्र मालवीय, धार से राधेश्याम मुवेल, खरगोन से पोरलाल खरते और बैतूल से रामू टेकाम दोबारा कांग्रेस प्रत्याशी बनाए गए हैं। भारतीय जनता पार्टी इसके पहले 24 सीटों पर अपने प्रत्याशी घोषित कर चुकी है। पांच सीटों इंदौर, उज्जैन, धार, बालाघाट और छिंदवाड़ा पर अभी पार्टी के प्रत्याशी घोषित नहीं हुए हैं।

 

कल की कांग्रेस की सूची जारी होने के बाद अब इनमें से कुछ सीटों पर मुकाबले को लेकर तस्वीर साफ हो गई है। भिंड में कांग्रेस प्रत्याशी बरैया का मुकाबला भाजपा की संध्या राय से, टीकमगढ़ में पंकज अहिरवार का केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र खटीक से, सतना में सिद्धार्थ कुशवाहा का गणेश सिंह से, सीधी में कमलेश्वर पटेल का डॉ राजेश मिश्रा से और मंडला में ओंकार सिंह मरकाम का केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते से होगा। देवास में कांग्रेस प्रत्याशी राजेंद्र मालवीय भाजपा के महेंद्र सिंह सोलंकी के, खरगोन में पोरलाल खरते भाजपा के गजेंद्र पटेल और बैतूल में रामू टेकाम एक बार फिर भाजपा के दुर्गादास उइके के सामने होंगे।

 

शेष सीटों पर दोनों दलों का मंथन इन दिनों जाेरों पर है। भाजपा की शेष पांच सीटों पर प्रत्याशियों के नाम एक-दो दिन में सामने आने की संभावनाएं जताई जा रही हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय