Sunday, September 8, 2024

कांग्रेस ने संसद में उठाया फ्लाइट में हो रही देरी का मुद्दा, पूछा- सरकार क्या कर रही है?

नई दिल्ली। कांग्रेस ने आज संसद में हवाई उड़ानों में हो रही देरी का मुद्दा उठाया। कांग्रेस की ओर से मोर्चा संभालते हुए केसी वेणुगोपाल ने कहा कि फ्लाइट्स में देरी, खासकर एयर इंडिया और अन्य उड़ानों में देरी आजकल आम बात हो गई है। इस देरी के कारण लोगों को परेशानी होती है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

 

सांसद ने कहा, कभी-कभी, बिना किसी पूर्व सूचना के उड़ानें रद्द कर दी जाती हैं और ग्राहकों को रिफंड भी नहीं किया जाता है। क्या सरकार ने इन मुद्दों का अध्ययन कर रही है? लगातार कैंसिल हो रही फ्लाइट्स की निगरानी के लिए क्या कोई प्रणाली स्थापित की है? उन्होंने फ्लाइट्स में हो रही देरी को लेकर केंद्र सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा, “मैं केरल का प्रतिनिधित्व करता हूं, तो मैं आपको एक बात कह सकता हूं कि हमारे प्रदेश के बहुत सारे लोग खाड़ी देशों में रहते हैं। इन लोगों को आमतौर पर जब कभी भी खाड़ी देश जाना होता है, तो इन्हें फ्लाट्स में देरी की वजह से काफी जूझना पड़ता है। कई बार तो यात्रियों को बिना सूचित किए फ्लाइट कैंसिल कर दी जाती है। इससे यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।”

 

 

उन्होंने कहा, “यात्रियों को हो रही इन परेशानियों को ध्यान में रखते हुए मैं केंद्र सरकार से यह जानना चाहता हूं कि अब तक इस दिशा में क्या कुछ कदम उठाए गए हैं। क्या सरकार ने अब तक ऐसा कोई तंत्र स्थापित किया है, जिससे यात्रियों को इन दुश्वारियों से बचाया जा सकें। कई दफा यात्री इस संबंध में एयरलाइंस को भी शिकायत कर चुके है। ऐसे में मैं सरकार से यह जानना चाहता हूं कि अब तक सरकार ने इस दिशा में क्या कुछ कदम उठाया है।”

 

 

 

उन्होंने आगे कहा, “मैं आपको बताना चाहता हूं कि इस संबंध में केरल सरकार की ओर से कई दफा केंद्र सरकार को ज्ञापन सौंपा जा चुका है, लेकिन सरकार के मौजूदा रूख से ऐसा लगता नहीं है कि वो इस दिशा में कोई भी कदम उठाने की स्थिति में हैं।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय