Sunday, May 19, 2024

कांग्रेस तय करे राहुल गांधी को भाजपा से लड़ना चाहिए या वाम दलों से : केरल सीएम

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

तिरुवनंतपुरम। केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने मंगलवार को कहा कि यह कांग्रेस को तय करना है कि राहुल गांधी को भाजपा या वाम दलों के खिलाफ चुनाव लड़ना चाहिए या नहीं।

सीएम विजयन ने राहुल गांधी के वायनाड से दोबारा चुनाव लड़ने की खबरों पर एक सवाल का जवाब देते हुए यह बयान दिया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सीएम विजयन ने अपनी राज्यव्यापी यात्रा के दैनिक कार्यक्रम के तहत त्रिशूर में पत्रकारों से बातचीत की। इस दौरान उन्होंने कहा, “यह कांग्रेस को तय करना है कि राहुल गांधी को कहां से चुनाव लड़ना चाहिए और यह भी तय कहना है कि क्या उन्हें भाजपा या वाम दलों से लड़ना है।”

माकपा भी अप्रत्यक्ष रूप से इंडिया गठबंधन का हिस्सा है। लेकिन उन्होंने अभी तक इसका निर्णय लेने के लिए निकाय में एक भी प्रतिनिधि नहीं भेजा है क्योंकि यह केवल केरल में है जहां माकपा और कांग्रेस एक कड़वी राजनीतिक लड़ाई में लगे हुए हैं।

साल 2019 में राहुल गांधी ने वायनाड में माकपा उम्मीदवार को हराकर 4.31 लाख वोटों के अंतर से जीत हासिल की थी, जो सत्तारूढ़ विजयन सरकार की दूसरी सबसे बड़ी सहयोगी है। सीएम विजयन ने कहा, “किसी को संदेह करने की जरूरत नहीं है, वायनाड में हमारा उम्मीदवार होगा।”

सितंबर में जब सीपीआई की केरल इकाई ने अपनी राष्ट्रीय नेतृत्व बैठक में कहा कि वे कांग्रेस पार्टी से अनुरोध करेंगे कि राहुल गांधी को भाजपा उम्मीदवार के खिलाफ खड़ा किया जाए, तो इसे माकपा के प्रतिरोध का सामना करना पड़ा।

साल 2019 के लोकसभा चुनावों में जब माकपा ने अच्छा प्रदर्शन करने की भारी उम्मीदें जगाई थी, तब भी कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूडीएफ ने 20 में से 19 सीटें जीत ली, जबकि माकपा को सिर्फ एक सीट मिली।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय