Friday, May 17, 2024

इस बार सहारनपुर में होगी अग्निवीर भर्ती, 13 ज़िलों के उम्मीदवार होंगे शामिल, आज से शुरू होगी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |
सहारनपुर-उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले में आठ से 26 अगस्त तक होने वाली अग्निवीर भर्ती में 13 जिलों के उम्मीदवार भाग लेगे ।
जिला मजिस्ट्रेट डॉ दिनेश चन्द्र एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विपिन ताडा ने अम्बेडकर स्टेडियम में होने वाली अग्निवीर भर्ती रैली की तैयारियों के संबंध में सेना के अधिकारियों के साथ मंत्रणा की और व्यवस्थाओं का जायजा लिया।
जिला मजिस्ट्रेट ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को दिए गए निर्देशों को उत्तरदायित्व पूर्ण ढंग से पालन करने को कहा। उन्होंने मुख्य अभियंता विद्युत को निर्देश दिए कि विद्युत की निर्बाध आपूर्ति बनाई रखी जाए तथा तत्काल रास्ते में लटकते हुए तारों को ठीक किया जाना सुनिश्चित किया जाए। ट्रांसफार्मरों को भी चेक किया जाए। इसके साथ ही विद्युत आपूर्ति की वैकल्पिक सुविधाओं को भी तैयार रखा जाए।
सीएमओ को आकस्मिक स्थिति आने पर एंबुलेंस की व्यवस्था तैयार रखने, ड्रग इन्सपेक्टर को प्रतिबंधित स्टेरोइड दवाओं की बिक्री पर पूर्ण रोक लगाने, डीआईओएस को अभ्यर्थियों के ठहरने लिए विद्यालयों में व्यवस्था करवान, खाद्य एवं औषधि प्रशासन को निरंतर खाने को जांच करवाने के निर्देश दिए।
जिला मजिस्ट्रेट डॉ0 दिनेश चन्द्र एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विपिन ताडा ने 8 से 26 अगस्त तक अम्बेडकर स्टेडियम में होने वाली अग्निवीर भर्ती रैली की तैयारियों के संबंध में सेना के अधिकारियों के साथ निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।
डॉ0 दिनेश चन्द्र ने बताया कि जनपद में अग्निवीर भर्ती के तहत भारतीय सेना की ओर से 08 अगस्त से लेकर 26 अगस्त तक रैली का आयोजन किया जाएगा। रैली में प्रदेश के शामली, रामपुर, मुरादाबाद, गौतमबुद्धनगर, हापुड, गाजियाबाद, बिजनौर, बागपत, मेरठ, अमरोहा, मुजफ्फरनगर, बुलंदशहर और सहारनपुर 13 जनपदों के अभ्यर्थी प्रतिभाग करेंगे। उन्होंने कहा कि प्रतिदिन एक हजार अभ्यर्थी जनपद में आएंगे। उन्होने कहा कि अभ्यर्थियों की सुरक्षा हेतु चिन्हित स्थानों पर मजिस्ट्रेट की डयूटी लगायी गयी है जो पुलिस बल के साथ निगरानी करेंगे।
इस अवसर पर एसपी सिटी अभिमन्यु मांगलिक, अपर जिलाधिकारी प्रशासन डॉक्टर अर्चना द्विवेदी, अपर नगर आयुक्त राजेश यादव सहित अन्य अधिकारीगण एवं सेना भर्ती के अधिकारी मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय