Thursday, September 19, 2024

अंग्रेजों की तर्ज पर देश में जाति व भाषा के नाम पर विभाजन चाहती है कांग्रेस: भूपेंद्र चौधरी

बलिया- भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने रविवार को कांग्रेस पार्टी की अंग्रेजों से तुलना करते हुए कहा कि अंग्रेजों की तर्ज पर देश में जाति तथा भाषा के नाम पर विभाजन कांग्रेस जैसी पार्टी को ही सूट करता है। उन्होंने आरोप लगाया है कि हमारा देश को लंबे समय तक गुलाम करने वालों ने हमारी सभ्यता एवं संस्कृति को जिस प्रकार से रौंदने का काम किया उसके उपरांत सत्ता में आने वाली पार्टी का भी वही एजेंडा रहा।

जिले के बसंतपुर गांव में रविवार को पहुंचे भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने यहां भाजपा के सदस्यता अभियान की शुरुआत की। कार्यक्रम के दौरान कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए भूपेंद्र चौधरी ने कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि लंबे समय तक देश में राजनीति करने वाली कांग्रेस पार्टी ने समाज के जिस प्रकार से देश को विभाजित कर के रखा। आप देखते होंगे अलग – अलग राज्यों की भाषा,अलग -अलग राज्यों की प्रथाएं हैं। अलग -अलग जाति तथा भाषा के नाम पर विभाजन, कांग्रेस जैसी विभाजनकारी राजनीति करने वाली पार्टी को शूट करता है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस यह जानती थी कि देश में इतनी सामाजिक एवं भाषाई विविधताएं हैं कि कोई राष्ट्रीय पार्टी खड़ी नहीं हो पायेगी। जो गांव से लेकर सभी राज्यों में अपने संगठन का विस्तार कर सके। सब लोग जानते हैं, इन लोगों का एजेंडा समाज को बांटकर जाति के आधार पर राजनीति करने का है।

उन्होंने कहा “ हम लंबे समय तक गुलाम रहे और उस गुलामी के मूल में सोचोगे तो कहीं न कहीं ये जो देश में विभाजन हम लोगों में है ,चाहे भाषा क्षेत्र या जाति के नामपर हो, यह हमारी कमजोरी का बड़ा हिस्सा है। इसी कल खंड में इन्ही कारणों से जो छोटे-छोटे ग्रुप आए, वो हमारी व्यवस्था को रौंदते हुए देश की सत्ता पर काबिज हो गए।”

वहीं उन्होंने आरोप लगाया कि अंग्रेजों ने हमारे मठ मंदिरों तथा हमारे देव स्थानों के प्रति जिस प्रकार का उन्होंने दृष्टिकोण अपनाया कि उन्होंने हमारी सभ्यता तथा संस्कृति को समाप्त करने का काम किया लेकिन जब हम आजाद हुए तो जो शासन करने वाली पार्टी थी, उसका भी यही एजेंडा था।

उन्होंने कहा “ देश संगठित होकर एक विचार में आगे बढ़े, इस प्रकार का प्रयास देश के किसी भी शासन काल में नहीं हुआ। जैसे – जैसे भारतीय जनता पार्टी और जन संघ के रूप में हम आगे बढ़ते चले गए तो हमने हमेशा कहा हमारी संस्कृति, विरासत तथा हमारी आस्था और अपनी परम्परा के आधार पर हम देश को आगे बढ़ाने का काम करेंगे। यह हमारे- आपके लिए गर्व का विषय है कि आप सभी के आशीर्वाद से देश में प्रधानमंत्री मोदी को पूर्ण बहुमत से सरकार बनाने का अवसर मिला।”

वही संवाददाताओं से बातचीत में दिल्ली प्रदेश के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की जमानत पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल अभी जमानत पर बाहर आए हैं ना कि वह दोष मुक्त हुए हैं। धैर्य रखना चाहिए तथा देश की न्यायपालिका पर भरोसा रखना चाहिए।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय