Friday, May 10, 2024

अडानी मुद्दे पर देश भर में पर्दाफाश रैलियां आयोजित करेगी कांग्रेस, दिया नया नारा: ‘भ्रष्ट यार, बचाए सरकार’

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। कांग्रेस ने कहा है कि अडानी समूह को जनता का पैसा देकर सरकार ने लोगों के साथ धोखा किया है और इसके खिलाफ पार्टी जिला, ब्लॉक एवं प्रदेश स्तर पर पर्दाफाश रैलिया आयोजित की जाएगी। ‘भ्रष्ट यार – बचाए सरकार’ नारे के साथ यह रैलियां 6 से 10 मार्च के बीच देश भर आयोजित होंगी। इसके अलावा सभी राज्य की राजधानियों में 13 मार्च को ‘राजभवन चलो’ मार्च के आयोजन किए जाएंगे।

कांग्रेस के प्रभारी महासचिव संगठन के सी वेणुगोपाल ने रविवार देर रात यहां एक बयान में कहा कि हिंडनबर्ग रिपोर्ट ने मोदी सरकार की नीतियों की पोल खोली है कि किस तरह से गहरे आर्थिक संकट के समय देश के महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचे को अडानी समूह को बेचा गया और स्टेट बैंक तथा एलआईसी जैसे बड़े सार्वजनिक संस्थानों को अडानी समूह में निवेश करने के लिए मजबूर कर गरीब तथा मध्यम वर्ग के लोगों के करोड़ों रुपये की बचत को खतरे में डाला गया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्हीने कहा कि कांग्रेस इस मुद्दे को संसद, मीडिया और सोशल मीडिया के माध्यम से उठाती रही है। हाल ही में 17 फरवरी को 23 शहरों में प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की गईं और अब इस मुद्दे को सीधे जनता के बीच ले जाने का फैसला किया गया है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि अब सभी प्रदेश कांग्रेस समितियो को जिला स्तर पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करने को कहा गया है जिसमें राज्य के वरिष्ठ कांग्रेसी नेता मीडिया को संबोधित करेंगे। पूरे देश में 6 से 10 मार्च तक सार्वजनिक बैंकों और एलआईसी के कार्यालयों के सामने ब्लॉक स्तर पर आंदोलन कर सभी जिला मुख्यालयों पर पर्दाफाश रैलियां आयोजित की जाएंगी। ‘भ्रष्ट यार – बचाए सरकार’ के साथ इन रैलियों को और तेज़ी दी जाएगी।

इसके साथ ही 13 मार्च को राज्य मुख्यालयों पर ‘चलो राजभवन’ मार्च का आयोजन किया जाएगा। अप्रैल में राज्यों की राजधानियों में पर्दाफाश रैलियों का आयोजन होगा जिसमें कांग्रेस अध्यक्ष शमल्लिकार्जुन खड़गे, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और अन्य राष्ट्रीय स्तर के नेता शामिल होंगे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय