Tuesday, May 21, 2024

मध्य प्रदेश में कांग्रेस का होगा सूपड़ा साफ, राज्य में सीएम पद को लेकर कोई प्रतिस्पर्धा नहीं : नरेंद्र सिंह तोमर

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश में विधान सभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ ही जीत-हार को लेकर राजनीतिक दलों और नेताओं की तरफ से दावों का दौर भी शुरू हो गया है। केंद्रीय मंत्री एवं मध्य प्रदेश में विधायक का चुनाव लड़ रहे नरेंद्र सिंह तोमर ने चुनाव की तारीख ऐलान होने के बाद पार्टी से अपनी नाराजगी की खबर को खारिज करते हुए दावा किया कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस का सूपड़ा साफ होने जा रहा है और पार्टी स्पष्ट बहुमत के साथ फिर से सरकार बनाने में सफल होगी।

भाजपा की जीत होने पर अपने मुख्यमंत्री बनने के सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि वह भाजपा के कार्यकर्ता हैं और इस सिद्धांत को मानते हैं कि पार्टी जो कहे वह करना चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने यह भी साफ किया कि मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री पद को लेकर कोई प्रतिस्पर्धा नहीं है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

तोमर ने निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस के शीर्ष नेता चुनावों में आकर झूठे वादे करते हैं, देश को विभाजित करने की मानसिकता से ओत-प्रोत होकर जातीय जनगणना का राग अलापते हैं और कांग्रेस पर लोगों को भरोसा नहीं है।

भाजपा के केंद्रीय मंत्रियों और सांसदों को विधायक का चुनाव लड़वाने पर कांग्रेस की आलोचना के बारे में पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए तोमर ने कहा कि कांग्रेस ऐसा कह कर अपने डर और भय को बताने का प्रयास करती है।

तोमर ने स्पष्ट बहुमत के साथ मध्य प्रदेश और अन्य राज्यों में जीत का दावा करते हुए यह भी कहा कि भाजपा मध्य प्रदेश सहित अन्य राज्यों में भी चुनाव लड़ने के लिए पूरी तरह से तैयार है। पार्टी में बूथ स्तर से लेकर शीर्ष नेतृत्व तक चुनाव की सारी तैयारी कर रहे हैं और उन्हें पूरा विश्वास है कि कार्यकर्ता मेहनत करेंगे, जनता का आशीर्वाद मिलेगा और भाजपा मध्य प्रदेश के साथ-साथ छत्तीसगढ़, राजस्थान और मिजोरम में भी सरकार बनाने में सफल होगी।

आपको बता दें कि भाजपा आलाकमान ने केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को मध्य प्रदेश विधान सभा चुनाव के लिए प्रदेश चुनाव प्रबंधन समिति का संयोजक भी बनाया हुआ है। राज्य में केंद्रीय मंत्रियों और कद्दावर सांसदों को विधायकी का चुनाव लड़वाने की रणनीति के तहत पार्टी आलाकमान ने तोमर को राज्य की दिमनी विधान सभा सीट से उम्मीदवार घोषित कर रखा है।

चुनाव आयोग द्वारा सोमवार को की गई घोषणा के मुताबिक, मध्य प्रदेश की सभी 230 विधान सभा सीटों पर एक ही चरण में 17 नवंबर को मतदान होना है। मतगणना 3 दिसंबर को होगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय