Saturday, May 18, 2024

अजित पवार के उप मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने पर कांग्रेस का कटाक्ष : “भाजपा की वॉशिंग मशीन फिर से शुरू हुई”

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) में विभाजन और शरद पवार के भतीजे अजीत पवार के महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के कुछ घंटे बाद रविवार को कांग्रेस ने भाजपा पर कटाक्ष करते हुए कहा, “उसकी वॉशिंग मशीन फिर से शुरू हो गई है।” साथ ही, पार्टी ने महाराष्ट्र को भगवा पार्टी के चंगुल से मुक्त कराने का अपना संकल्प दोहराया।

कांग्रेस महासचिव व संचार प्रभारी जयराम रमेश ने कहा : “स्पष्ट रूप से भाजपा की वॉशिंग मशीन ने अपना काम फिर से शुरू कर दिया है। आज महाराष्ट्र में गंभीर भ्रष्टाचार के आरोपों का सामना कर रहे कई लोग भाजपा के नेतृत्व वाले गठबंधन में शामिल होकर ईडी, सीबीआई और आयकर अधिकारियों से क्लीन चिट पा गए हैं।”

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने कहा, “महाराष्ट्र को भाजपा के चंगुल से मुक्त कराने के लिए कांग्रेस अपने प्रयास और तेज करेगी।”

उनकी टिप्पणी एनसीपी प्रमुख शरद पवार द्वारा आश्चर्यजनक घटनाक्रम पर शांत रहते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को “धन्यवाद” दिए जाने और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को “दोषी” ठहराने के बाद आई है।

पुणे में मीडियाकर्मियों को संबोधित करते हुए 83 वर्षीय पवार ने कहा कि अभी हाल ही में मोदी ने कांग्रेस-एनसीपी पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे।

पवार ने कहा, “आज एनसीपी के कुछ लोगों को (मंत्री के रूप में) शपथ दिलाई गई है, जिनके खिलाफ मोदी ने उंगली उठाई थी। इसका मतलब है कि मोदी के आरोप बेबुनियाद थे और अब हम सभी आरोपों से ‘मुक्त’ हैं।’ मैं इसके लिए उनका आभारी हूं… मैं पूछताछ का सामना कर रहे उन लोगों के लिए खुश हूं, जिन्होंने आज शपथ ली है।“

उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी के कुछ नेता ईडी जैसी विभिन्न जांच एजेंसियों की जांच को लेकर असहज थे और पीएम के आरोपों के बाद वे बहुत असहज हो गए, जिसके चलते उन्होंने रविवार को यह कदम उठाया।

इस बीच, शपथ लेने के बाद अजित पवार ने पिछले महीने अपने रजत जयंती वर्ष में प्रवेश करने वाली एनसीपी और उसके चुनाव चिह्न ‘घड़ी’ पर भी दावा किया। 5वीं बार डिप्टी सीएम पद की शपथ लेने वाले 64 वर्षीय अजित पवार ने मीडिया कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि पूरी एनसीपी उनके साथ है और उन्हें पार्टी में सभी का आशीर्वाद प्राप्त है।

 

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय