Wednesday, June 12, 2024

पाकिस्तान: बलूचिस्तान चेकपोस्ट पर हमले में चार सुरक्षाकर्मी मारे गए

इस्लामाबाद। बलूचिस्तान के शेरानी उपजिला के धाना सार इलाके में पुलिस और लेवी जांच चौकियों पर रविवार को हुए हमले में तीन पुलिस अधिकारी और फ्रंटियर कांस्टेबुलरी (एफसी) के एक जवान की मौत हो गई। मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि एक आतंकवादी को मार गिराया गया है।

डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, शेरानी के डिप्टी कमिश्नर (डीसी) बिलाल शब्बीर ने मौतों की पुष्टि की है। उन्‍होंने कहा कि सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच गोलीबारी लगभग दो घंटे तक जारी रही। इसमें एफसी का एक अन्य कर्मी घायल हो गया, जिसकी हालत खतरे से बाहर है। गोलीबारी के दौरान एक आतंकवादी मारा गया, जबकि दो अन्य घायल हो गए।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

डीसी शब्बीर ने कहा, “घायल आतंकवादियों के साथी उन्हें ले जाने में सफल रहे। मीडिया आउटलेट ने बताया कि मृत आतंकवादी का शव सीटीडी (आतंकवाद-रोधी विभाग) को सौंप दिया गया है।

पिछले साल नवंबर में प्रतिबंधित टीटीपी द्वारा सरकार के साथ संघर्ष विराम समाप्त करने के बाद पाकिस्तान में विशेष रूप से खैबर पख्तूनख्वा और बलूचिस्तान में आतंकवादी गतिविधियों में वृद्धि देखी गई है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि एक दिन पहले क्वेटा के “स्मार्ट” पुलिस स्टेशन पर एक हैंड ग्रेनेड हमले में एक पुलिस कांस्टेबल घायल हो गया था।

बलूचिस्तान के तुरबत में 24 जून को एक पुलिस वैन पर आत्मघाती हमले में एक पुलिस अधिकारी की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए।

पाकिस्तान-ईरान सीमा पर एक महीने पहले बलूचिस्तान के केच जिले के सिंगवान इलाके में सुरक्षा बलों की जांच चौकी पर आतंकवादियों के हमले में दो सैनिक मारे गए थे।

डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले सप्‍ताह एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस के महानिदेशक मेजर जनरल अहमद शरीफ चौधरी ने कहा कि सुरक्षा बलों ने इस साल 13,619 खुफिया ऑपरेशन चलाए, जिसमें 1,172 आतंकवादी मारे गए या गिरफ्तार किए गए।

 

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
58,054SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय