Saturday, May 18, 2024

मेरठ को सौगात, बागपत रोड को रेलवे रोड से लिंक करने वाले मार्ग का निर्माण जल्द

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मेरठ। जनता की लंबे समय से चली आ रही डिमांड अब पूरी होने वाली है। उम्मीद जताई जा रही है कि बागपत रोड को रेलवे रोड से लिंक करने वाले मार्ग का निर्माण जल्द शुरू हो जाएगा। इसका सीधा फायदा दशमेश नगर, कमला नगर, जैन नगर, मधुबन कॉलोनी समेत 50 से ज्यादा कॉलोनियों को होगा। सांसद लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने इसके लिए सीएम योगी का आभार जताया है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

दरअसल बागपत रोड से रेलवे रोड के बीच करीब 700 मीटर लंबे और 12 मीटर चौड़े लिंक मार्ग का निर्माण होना है। डिफेंस लैंड होने के कारण इस मामले में कोई योजना नहीं बन पा रही थी। लेकिन शुक्रवार को रक्षा मंत्रालय की स्वीकृति के बाद शासन की तरफ से मार्ग के निर्माण के लिए 9 करोड़ 15 लाख 12 हजार 305 रुपये की पहली किस्त जारी कर दी गई है। हालांकि, सेना की तरफ से यह शर्त रखी गई है कि जमीन पर मार्ग निर्माण के अतिरिक्त कोई और कार्य न हो, जिससे सेना की सुरक्षा प्रभावित हो।

 

मार्ग की स्वीकृति मिलने पर राज्यसभा सांसद लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने सीएम योगी का आभार जताया है। उन्होंने कहा कि यह नए साल की सबसे बड़ी खुशखबरी है। योजना के क्रियान्वयन के लिए सेना की तरफ से 2.369 एकड़ जमीन उपलब्ध कराई जाएगी। मार्ग के निर्माण के लिए कुल 26 करोड़ 14 लाख 95 हजार 157 रुपये की वित्तीय स्वीकृति का आदेश जारी किया गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय