Friday, April 26, 2024

 सहारनपुर में साढ़े तीन महीने बाद फिर से कोरोना ने दी दस्तक,तीन महिलाएं मिली कोरोना संक्रमित 

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |
 
 
सहारनपुर। सहारनपुर जनपद में साढ़े तीन महीने बाद फिर से कोरोना ने दस्तक दी है। यहां तीन महिलाएं कोरोना संक्रमित मिली है। तीनों संक्रमित महिलाओं ने हल्का बुखार, जुकाम और खांसी की शिकायत होने पर कोरोना जांच कराई थी। जिसमें उनकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार जनपद के साढ़ौली कदीम और बलियाखेड़ी ब्लॉक क्षेत्र की तीन महिलाएं कोरोना संक्रमित मिली हैं।
चार दिन पहले स्वास्थ्य केंद्रों पर महिलाओं के कोरोना जांच के लिए नमूने लिए थे। इनको हल्का बुखार, जुकाम, खांसी की शिकायत थी। जनपद में अंतिम बार दिसंबर 2022 के पहले सप्ताह में कोरोना संक्रमित मिला था। उसके बाद से अब तीन महिलाओं में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। बलियाखेड़ी क्षेत्र के गांव रुपड़ी निवासी 55 वर्षीय महिला को बुखार, जुकाम व खांसी की शिकायत हुई। दवा लेने के बाद आराम नहीं लगा। 18 मार्च को महिला सुनहेटी खरखड़ी सीएचसी पर दवा लेने पहुंची। यहां चिकित्सकों ने देखकर महिला की कोरोना जांच के लिए नमूना लिया था।
जांच में वह कोरोना संक्रमित मिली है।इसी तरह साढ़ौली कदीम के गांव मीरगढ़ निवासी 32 वर्षीय महिला को भी हल्का बुखार, जुकाम हुआ तो संबंधित क्षेत्र की आशा उसे साढ़ौली कदीम स्वास्थ्य केंद्र पर लेकर पहुंची। इलाज शुरू करने से पहले उसकी चिकित्सक ने कोरोना जांच कराई, जो संक्रमित आई है। मीरपुर गांव की ही 22 वर्षीय महिला करीब आठ महीने की गर्भवती है। वह भी सामान्य जांच के लिए साढ़ौली कदीम स्वास्थ्य केंद्र पर 17 मार्च को गई थी।
एएनएम ने महिला की खून की जांच के साथ-साथ कोरोना का भी सैंपल लिया। सभी की आरटीपीसीआर रिपोर्ट पॉजिटिव आई। जनपद में एक साथ तीन कोरोना संक्रमित मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग में खलबली मच गई। संक्रमित आई महिलाओं के परिजनों का नमूना लेने स्वास्थ्य विभाग की टीम उनके घरों पर पहुंची। वहां पर संक्रमितों के संपर्क में आए परिजनों के नमूने लिए गए। सभी के नमूने जांच के लिए राजकीय मेडिकल कॉलेज की प्रयोगशाला में भेज गया है। रिपोर्ट आने तक सभी को घर पर ही रहने की सलाह दी गई है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय