Tuesday, May 7, 2024

बीते कुछ सालों में कॉस्मेटिक और ऑन्कोलॉजी संबंधित प्रक्रियाएं हुईं उन्नत: डा. कुलदीप

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। देश में बेहतर देखभाल प्रदान करने को लेकर अपोलो की जारी पहल के तहत पश्चिम उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर शहर में नई दिल्ली स्थित इंद्रप्रस्थ अपोलो अस्पताल के विशेषज्ञों ने एक सम्मेलन में अहम विषयों पर चर्चा की। यहां सदर बाजार स्थित होटल गैलेक्सी में आयोजित इस सम्मेलन में विशेषज्ञों ने कॉस्मेटिक सर्जरी और ऑन्कोलॉजी के क्षेत्र में हुई प्रगति पर चर्चा की।

इस कार्यक्रम में इंद्रप्रस्थ अपोलो अस्पताल के कॉस्मेटिक व प्लास्टिक सर्जरी विभाग के वरिष्ठ सलाहकार डॉ. कुलदीप सिंह और सर्जिकल ऑन्कोलॉजी विभाग के वरिष्ठ सलाहकार डॉ. प्रवीण कुमार गर्ग ने स्वास्थ्य क्षेत्र के प्रतिनिधियों के साथ चर्चा की। कॉस्मेटिक सर्जरी के बारे में बात करते हुए डॉ. कुलदीप सिंह ने कहा, पिछले कुछ वर्षों में प्लास्टिक व कॉस्मेटिक सर्जरी और मेडिसिन से संबंधित प्रक्रियाएं उन्नत हुई हैं। हमने कुछ अहम मामलों में सफलता के परिणामों का अनुभव भी किया है। यहां मुजफ्फरनगर में इसका उद्देश्य लोगों को इन विशेषज्ञता के बारे में शिक्षित करना है, जो अपोलो हॉस्पिटल्स के पास है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

डॉ. प्रवीण कुमार गर्ग ने कहा, ”अपोलो अस्पताल में हम जांच से लेकर इलाज और रोगी के स्वस्थ होने तक की इस चिकित्सा यात्रा में एक विश्वसनीय साथी बनने का प्रयास करते हैं। हमारा उद्देश्य मरीजों तक पहुंचना और उनकी इस यात्रा से जुड़ी चुनौतियों को कम करना है। इस चर्चा का उद्देश्य क्षेत्र के लोगों को कम से कम परेशानी के साथ अपने प्रयासों को सही दिशा में ले जाने में मदद करना ही है। हम सिर और गर्दन की सर्जरी और उपलब्ध पुनर्निर्माण उपचार विकल्प में आई प्रगति को लेकर जागरूकता लाने का प्रयास कर रहे हैं, ताकि प्रत्येक रोगी अपना सामान्य जीवन जी सके। हमारा उद्देश्य रोगियों को समय पर निदान और शीघ्र उपचार का लाभ प्रदान करना भी है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय